शिवसेना ने सामना में अमित शाह पर साधा निशाना, दिल्ली हिंसा को लेकर किया कटाक्ष

दिल्ली में हुए दंगों में एक तरफ जहां इस्लामी कट्टरपंथी पाकिस्तान की भाषा बोल रहे हैं दूसरी तरफ शिवसेना भी दिल्ली के जुबानी दंगल में उतर पड़ी है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 8, 2020, 08:32 PM IST
शिवसेना ने सामना में अमित शाह पर साधा निशाना, दिल्ली हिंसा को लेकर किया कटाक्ष

मुंबई: शिवसेना के मुखपत्र सामना में दिल्ली हिंसा को लेकर केंद्र सरकार और गृहमंत्री अमित शाह से इस्तीफा मांगा गया है. समाना में प्रकाशित लेख में कहा गया है कि ''दिल्ली की हिंसा को देखकर तो अब तक यमराज भी इस्तीफा दे देते. हिंदू और मुसलमानों के मासूम बच्चे अनाथ हो गए. क्या हम अनाथों की एक नई दुनिया बना रहे हैं? मानवता खो चुकी राजनीति, उस राजनीति से निर्माण होनेवाला निघृण धार्मिक उन्माद और उस उन्माद से पैदा किया गया नया राष्ट्रवाद देश के बचे-खुचे इंसानों को मार रहा है.''

दिल्ली दंगों पर छलका शिवसेना का दर्द

सामना में ये लेख शिवसेना की ओर से ये लेख उसके राज्यसभा सांसद संजय राउत ने लिखा है. उन्होंने लिखा, ‘मुदस्सर खान के बच्चे का फोटो दुनियाभर में प्रकाशित हुआ. वो फोटो कलेजा चीरनेवाला है. मुदस्सर खान के उस निरपराध बच्चे के आंसू और आक्रोश से दिल्ली के दंगों का वास्तविक दृश्य दुनिया के सामने आया. 50 सिर्फ एक आंकड़ा है, लेकिन वास्तव में यह 100 से अधिक होगा. अगर लोग अभी भी हिंदू-मुस्लिम मानते हैं तो यह मानवता की मौत है.’

शिवसेना को जेहादियों की भाषा की फिक्र नहीं

जो शिवसेना अमित शाह से इस्तीफा मांग रही है उसकी तरफ से ताहिर हुसैन और अमानतुल्ला खान जैसे कट्टरपंथियों की बयानबाजी पर एक भी टिप्पणी नहीं आई है. अपने लेख में संजय राउत ने लिखा है कि हिंदुत्व, धर्मनिरपेक्ष, हिंदू-मुसलमान, क्रिश्चन-मुसलमान के विवाद से दुनिया विनाश की दहलीज पर पहुंच गयी है. आपको बता दें कि शिवसेना हिंदुत्व की धुर विरोधी कांग्रेस के साथ सरकार चला रही है.

अमानतुल्ला खान दे रहा जोहादी धमकियां

नागरिकता कानून के खिलाफ देश के कट्टरपंथी इस कदर आग उगल रहे हैं कि जिससे देश में जहरीला वातावरण बनाया जा सके. अमानतुल्ला खान जैसा कट्टर जेहादी विधायक लगातार दंगाईयों को बचा रहा है. उसने कहा कि अगर मुसलमानों के साथ पक्षपात होगा अगर मुसलमानों से ज्यादती होगी तो इसी तरह दंगे होते रहेंगे. उसने धमकी भरे शब्दों में कहा, 'मुसलमानों को दंगाई ठहराओगे तो देश में दंगे होते रहेंगे.' दिल्ली में हुए भीषण दंगों मामले में गिरफ्तार दिल्ली के निगम पार्षद ताहिर हुसैन को 7 दिन की रिमांड पर भेज दिया गया है.

ये भी पढ़ें- अमानतुल्लाह की धमकी, 'मुसलमानों से ज्यादती हुई तो दंगे होगें'

ट्रेंडिंग न्यूज़