West Bengal: 'सबका साथ, सबका विकास नहीं...' ये क्या बोल गए शुभेंदु अधिकारी?

Shubhendu Adhikari Controversial Statement: भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी ने प्रदेर्श कार्यकारिणी की बैठक में एक विवादित बयान दिया है, जो चर्चा में हैं. उन्होंने कहा है कि हम सबका साथ, सबका विकास नहीं करेंगे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 17, 2024, 03:35 PM IST
  • शुभेंदु अधिकारी का गुस्सा फूटा
  • ममता को चुनाव हरा चुके शुभेंदु
West Bengal: 'सबका साथ, सबका विकास नहीं...' ये क्या बोल गए शुभेंदु अधिकारी?

नई दिल्ली: Shubhendu Adhikari Controversial Statement: लोकसभा चुनाव में भाजपा को बंगाल में हार देखनी पड़ी थी. इस हार से नाखुश नेता प्रतिपक्ष और भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी ने कहा है, 'हम सबका साथ, सबका विकास नहीं करेंगे. जो हमारे साथ हैं, हम उनके साथ हैं.'

क्या बोले शुभेंदु अधिकारी?
दरअसल, पश्चिम बंगाल में भाजपा की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक हुई. इस दौरान शुभेंदु अधिकारी का गुस्सा फूट पडा. इसी बैठक में शुभेंदु ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नारे 'सबका साथ, सबका विकास' को बदलने की बात कही. उन्होंने ये भी कहा, 'राष्ट्रवादी मुस्लिम जैसा कुछ नहीं है. जो हमारे साथ, हम उनके साथ.' अधिकारी ने पार्टी में अल्पसंख्यक मोर्चे को खत्म करने की  बात भी कही.

शुभेंदु- लाखों हिंदुओं को वोट नहीं डालने दिया
कार्यकारिणी की बैठक में अधिकारी ने हाल में हुए उपचुनाव में हार की वजह भी बताई. उन्होंने कहा कि उपचुनाव में हजारों लोग वोट नहीं डाल सके. इसी तरह लोकसभा चुनाव में भी लाखों हिंदुओं को वोट नहीं डालने दिया गया. बता दें कि बंगाल में हार का कारण भाजपा मुस्लिम वोटर्स की एकजुटता को मान रही है. जबकि हिंदू वोटर्स ने किसी एक दल पर भरोसा न जताकर, अलग-अलग दलों को वोट किया.   

TMC क्या बोली?
शुभेंदु अधिकारी के बयान पर TMC के प्रवक्ता रिजु दत्त ने तंज कसते हुए कहा कि सुवेंदु का रुतबा PM मोदी से भी बड़ा नजर आ रहा है.

कौन हैं शुभेंदु अधिकारी
शुभेंदु अधिआरी पश्चिम बंगाल की विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष हैं. वे पहले तृणमूल कांग्रेस में ही हुआ करते थे. लेकिन 2021 के विधानसभा चुनाव में उन्होंने TMC छोड़ भाजपा का दामन थाम लिया था. तब ममता बनर्जी ने शुभेंदु की सीट नंदीग्राम से चुनाव लड़ा, लेकिन वे जीत नहीं सकीं. इसका इनाम पार्टी ने शुभेंदु को नेता प्रतिपक्ष बनाकर दिया. हालांकि, लोकसभा चुनाव में हार के बाद शुभेंदु को इस पद से हटाने की चर्चा भी उठी थी.

ये भी पढ़ें- यूपी की राजनीति: योगी, केशव मौर्य और अनबन...! अखिलेश यादव ने भी मौके पर मारा चौका, कही ये बात

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़