भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुईं सोनिया गांधी, बेटे राहुल के साथ की पदयात्रा

कर्नाटक के मांड्या में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी का पार्टी की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होना राज्य के विधानसभा चुनाव के लिहाज से भी काफी अहम माना जा रहा है. कांग्रेस के संगठन महासचिव के. सी. वेणुगोपाल ने कहा, "यह ऐतिहासिक क्षण है कि सोनिया गांधी जी इस यात्रा में शामिल हुई हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 6, 2022, 01:16 PM IST
  • भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुईं सोनिया गांधी
  • बेटे राहुल के साथ की 1 किलोमीटर की पदयात्रा
भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुईं सोनिया गांधी, बेटे राहुल के साथ की पदयात्रा

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी आज यानी गुरुवार को भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुईं. इस यात्रा में सोनिया गांधी अपने बेटे और वायनाड से सांसद राहुल गांधी के साथ पदयात्रा में शामिल हुईं. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी कर्नाटक के मांड्या जिले में पार्टी की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुईं और उन्होंने इस दौरान राहुल गांधी के साथ करीब 1 किलोमीटर की यात्रा की. 

कर्नाटक में होने वाले हैं चुनाव

कर्नाटक के मांड्या में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी का पार्टी की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होना राज्य के विधानसभा चुनाव के लिहाज से भी काफी अहम माना जा रहा है. सोनिया का कर्नाटक विधानसभा चुनाव से कुछ महीने पहले मांड्या में पदयात्रा करना इस मायने में भी महत्वपूर्ण है कि यह देवगौड़ा परिवार के प्रभाव वाला क्षेत्र माना जाता है. बाता दें कि सोनिया गांधी पहली बार इस पदयात्रा का हिस्सा बनी हैं. 

कर्नाटक में मजबूत होगी पार्टी? 

कांग्रेस के संगठन महासचिव के. सी. वेणुगोपाल ने कहा, "यह ऐतिहासिक क्षण है कि सोनिया गांधी जी इस यात्रा में शामिल हुई हैं. इससे पार्टी कर्नाटक में और मजबूत होगी." वहीं कांग्रेस पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि सोनिया गांधी जी के इस यात्रा में शामिल होने से आज लोगों का उत्साह और बढ़ गया है. कर्नाटक में जनता की बहुत ही सकारात्मक प्रतिक्रिया मिल रही है. 

जयराम रमेश ने बीजेपी पर साधा निशाना

जयराम रमेश ने केंद्र में सत्ताधारी दल बीजेपी पर आरोप लगाते हुए बड़ा निशाना साधा. कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए यह आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) इस यात्रा की सफलता से घबराई हुई है और इसलिए वह झूठ फैला रही है. 

राहुल गांधी ने बांधा सोनिया के जूते का फीता

पदयात्रा के दौरान सोनिया गांधी के जूते का फीता खुल गया जिसे राहुल गांधी ने बांधा. कांग्रेस ने यह तस्वीर साझा की. राहुल गांधी और कांग्रेस के कई अन्य नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने गत सात सितंबर को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से ‘भारत जोड़ो यात्रा’ की शुरुआत की थी. इन दिनों यह यात्रा कर्नाटक में है. पार्टी ने राहुल समेत उन 119 नेताओं को "भारत यात्री" नाम दिया है जो पदयात्रा करते हुए कश्मीर तक जाएंगे. कांग्रेस का मानना है कि यह यात्रा उसके लिए संजीवनी का काम करेगी. 

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान को अमित शाह की दो टूक: नहीं होगी कोई बातचीत, जम्मू-कश्मीर से करेंगे आतंकवाद का सफाया

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़