सरकारी कर्मचारियों को इस राज्य ने दी स्पेशल छुट्टियां, माता-पिता के साथ समय बिताने का समय!

Government Employees in Assam: सीएमओ कार्यालय ने राज्य सरकार के कर्मचारियों के लिए 6 और 8 नवंबर को विशेष कैजुअल अवकाश घोषित किया है.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Jul 11, 2024, 08:24 PM IST
  • 6 और 8 नवंबर को विशेष कैजुअल अवकाश घोषित
  • बिना माता-पिता वाले लोग अवकाश के लिए पात्र नहीं
सरकारी कर्मचारियों को इस राज्य ने दी स्पेशल छुट्टियां, माता-पिता के साथ समय बिताने का समय!

Government Employees in Assam: असम सरकार ने गुरुवार को अपने कर्मचारियों के लिए नवंबर में दो दिन की विशेष कैजुअल छुट्टी की घोषणा की है, ताकि वे अपने माता-पिता या सास-ससुर के साथ समय बिता सकें. असम के मुख्यमंत्री कार्यालय ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'X' पर एक पोस्ट के माध्यम से छुट्टियों की घोषणा की.

PTI की रिपोर्ट के अनुसार, CMO कार्यालय ने राज्य सरकार के कर्मचारियों के लिए 6 और 8 नवंबर को विशेष कैजुअल अवकाश घोषित किया है. हालांकि, बिना माता-पिता वाले लोग अवकाश के लिए पात्र नहीं हैं और यह निर्दिष्ट किया गया है कि विशेष अवकाश का उपयोग व्यक्तिगत अवकाश के लिए नहीं किया जा सकता है.

पोस्ट कैप्शन में कहा गया है, 'इस छुट्टी का उपयोग केवल बुजुर्ग माता-पिता या सास-ससुर के साथ समय बिताने, उनका सम्मान करने और उनकी देखभाल करने के लिए किया जाना चाहिए, न कि व्यक्तिगत आनंद के लिए.'

पोस्ट में यह भी स्पष्ट किया गया है कि आवश्यक सेवाओं में कार्यरत सरकारी कर्मचारी चरणबद्ध तरीके से छुट्टी का लाभ उठा सकते हैं. पोस्ट में असम के सीएम ने कहा, 'माता-पिता का आशीर्वाद हमारे जीवन के लिए आवश्यक है. एक आदर्श नागरिक के रूप में, अपने माता-पिता की भलाई सुनिश्चित करना हमारी जिम्मेदारी है.'

लंबी छुट्टी पर नजर
सीएमओ ने कहा कि 7 नवंबर को छठ पूजा की छुट्टी, 9 नवंबर को दूसरे शनिवार की छुट्टी और 10 नवंबर को रविवार की छुट्टी के साथ इन छुट्टियों का लाभ उठाया जा सकता है. सीएम ने कहा कि छुट्टियां प्रदान करने का निर्णय केंद्रीय सिविल सेवा (छुट्टी) नियम, 1972 के नियम 43-बी के अनुरूप लिया गया है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़