जेएनयू पर अहमदाबाद में भिड़े छात्र संगठन

जेएनयू हिंसा मामले को लेकर अब अहमदाबाद से छात्र हिंसा की खबर आई है..  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 7, 2020, 05:17 PM IST
    • जेएनयू छात्र हिंसा के विरोध में अहमदाबाद में छात्र हिंसा
    • एबीवीपी कार्यालय बना जंग का मैदान
    • पत्थरबाज़ी के साथ ही लाठी-डंडे भी चले.
    • पुलिस को लाठी ले के बीच में आना पड़ा
जेएनयू पर अहमदाबाद में भिड़े छात्र संगठन

नई दिल्ली. दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में रविवार को हुई हिंसा ने देश भर में अपनी-अपनी तरह की प्रतिक्रियाओं को आमंत्रित किया है. जहां कई जगहों पर विरोध-प्रदर्शन देखे गए वहीं गुजरात में दो छात्र संगठन आपस में भिड़ गए. 

जेएनयू छात्र हिंसा के विरोध में अहमदाबाद में छात्र हिंसा 

जेएनयू में हुए छात्र-हिंसा के मामले में विरोध-प्रदर्शन के कहीं-कहीं छात्र हिंसा भी देखी जा रही है. गुजरात के अहमदाबाद में तो दो बड़े छात्र-संगठन इस विरोध-प्रदर्शन के दौरान खुद हिंसा पर उतारू हो गए. ये दोनों छात्र संगठन बीजेपी और कांग्रेस के छात्र संगठन हैं जिन्होंने एक-दूसरे पर हिंसा के लिए उकसाने का आरोप लगाया है. 

एबीवीपी कार्यालय बना जंग का मैदान 

आज मंगलवार को अहमदाबाद में एबीवीपी के कार्यालय के बाहर एनएसयूआई और एबीवीपी छात्र संगठन से जुड़े छात्र आमने-सामने आ गए. जेएनयू हिंसा मामले पर विरोध प्रदर्शन करने आये एनएसयूआई के छात्रों ने एबीवीपी के छात्रों को देख कर नारेबाजी शुरू कर दी. फिर दोनों तरफ से  नारेबाजी होने लगी और देखते ही देखते दोनों तरफ से छात्र एक दूसरे पर टूट पड़े. दोनों ही ओर से पत्थरबाज़ी के साथ ही लाठी-डंडे भी चले.

पुलिस को लाठी ले के बीच में आना पड़ा

कांग्रेस और बीजेपी के छात्र संगठनों को हिंसा के विरोध में हिंसा करते देख पुलिस को बीच-बचाव के लिए बीच में उतरना पड़ा. हिंसक हालात को काबू पाने के लिए पुलिस ने भी लाठी-चार्ज का सहारा लिया तब जा कर कहीं दोनों तरफ से शान्ति हो सकी. 

कई विश्वविद्यालयों में चल रहा है प्रदर्शन 

जेएनयू हिंसा को लेकर देश भर के कई विश्वविद्यालयों में प्रतिक्रियायें देखी जा रही हैं. कई विश्वविद्यालयों में  विरोध-प्रदर्शन चल रहे हैं. कल सोमवार को जादवपुर युनिवर्सिटी के छात्रों ने भी कुछ इसी ढंग से विरोध प्रदर्शन किया और पुलिस पर हमला किया जिसके कारण मजबूर हो कर पुलिस को भी लाठी-चार्ज करना पड़ा. 

ये भी पढ़ें. प्रदूषण के विरुद्ध एक दम्पति का बड़ा अभियान

ट्रेंडिंग न्यूज़