बीजेपी नेता ने साधा कांग्रेस पर निशाना, पूछा- आपको राम से आपत्ति है या मंदिर से

सुधांशु त्रिवेदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें (कांग्रेस को) राम मंदिर निर्माण से खुशी नहीं है. उनके सीने की आग भड़क उठी है क्योंकि वो कभी नहीं चाहते कि राम मंदिर का निर्माण हो. वह यह भी नहीं चाहती थी कि यह विवाद सुलझे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 29, 2023, 09:45 PM IST
  • सुधांशु त्रिवेदी कांग्रेस पर साधा निशाना.
  • बोले-वो राम मंदिर के निर्माण से खुश नहीं.
बीजेपी नेता ने साधा कांग्रेस पर निशाना, पूछा- आपको राम से आपत्ति है या मंदिर से

भोपाल. केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने कांग्रेस पार्टी की नीयत पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने कांग्रेस की नीयत पर सवाल उठाते हुए कहा है कि वह बताएं कि उसे राम से आपत्ति है या मंदिर से. बीजेपी सांसद त्रिवेदी ने कहा कांग्रेस का एक पुराना रोग जो अक्सर टीस मारता रहता है, इन दिनों फिर उभर आया है.

सुधांशु त्रिवेदी ने कहा- कांग्रेस राम मंदिर के विषय को लेकर चुनाव आयोग चली गई है. मैं कांग्रेस के लोगों से यह पूछना चाहता हूं कि उन्हें 'राम' शब्द से आपत्ति है या 'मंदिर' से. अगर राम से आपत्ति है, तो यह शब्द महात्मा गांधी की समाधि पर लिखा है. रघुपति राघव राजाराम उनका प्रिय भजन था और रामराज्य उनका आदर्श था. क्या यह सब सांप्रदायिक है? अगर मंदिर शब्द से आपत्ति है, तो चुनाव के मौसम में कांग्रेस के नेता ही सबसे ज्यादा मंदिर जा रहे हैं और फोटो खिंचवा रहे हैं. अगर कांग्रेस को राम और मंदिर शब्दों पर आपत्ति नहीं है, तो राममंदिर शब्द पर आपत्ति क्यों है?

'कांग्रेस नहीं चाहती कि राम मंदिर का निर्माण हो'
त्रिवेदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें (कांग्रेस को) राम मंदिर निर्माण से खुशी नहीं है. उनके सीने की आग भड़क उठी है क्योंकि वो कभी नहीं चाहते कि राम मंदिर का निर्माण हो. वह यह भी नहीं चाहती थी कि यह विवाद सुलझे.

'हमारे लिए राम मंदिर आस्था का विषय'
त्रिवेदी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा कभी विवादित रहे स्थल को स्पष्ट तौर पर राम जन्मभूमि कहे जाने के बावजूद कांग्रेस के लोग 'बाबरी मस्जिद' शब्द का प्रयोग कर रहे हैं. इसका मतलब है कि कांग्रेस पार्टी इस मुद्दे को राजनीतिक लाभ-हानि के तराजू पर तौलती रही है जबकि हमारे लिए यह आस्था का विषय था और है.

यह भी पढ़िएः गाजा में घुसे इजरायली टैंक, नेतन्याहू बोले- युद्ध का दूसरा चरण शुरू; पीएम मोदी ने मिस्र के राष्ट्रपति से की बात

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़