जम्मू कश्मीरः नागरिकों की हत्या करने वाला आतंकी मुठभेड़ में हुआ ढेर

मारे गए आतंकवादी की पहचान श्रीनगर के शाहिद बशीर शेख के रूप में हुई है. वह इस महीने की दो तारीख को पीडीडी विभाग के स्टाफ मोहम्मद सफी डार की हत्या में शामिल था.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 15, 2021, 07:57 PM IST
  • हाल ही में किया था आतंकी हमला
  • कई हथियार भी हुआ बरामद
जम्मू कश्मीरः नागरिकों की हत्या करने वाला आतंकी मुठभेड़ में हुआ ढेर

नई दिल्लीः जम्मू-कश्मीर में हाल ही में नागरिकों की हत्या में शामिल एक आतंकवादी को शुक्रवार को पुलवामा जिले में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच जारी मुठभेड़ में मार गिराया गया. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने आईजीपी, कश्मीर, विजय कुमार के हवाले से कहा, हाल ही में नागरिकों की हत्या में शामिल रहा श्रीनगर शहर का एक आतंकवादी, पुलवामा मुठभेड़ में ढेर कर दिया गया है.

सर्च ऑपरेशन के बाद हुई मुठभेड़
पुलिस और सेना की एक संयुक्त टीम ने इलाके को घेर लिया और आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में विशेष जानकारी के आधार पर तलाशी अभियान शुरू करने के बाद वहीबग में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच गोलीबारी शुरू हो गई. जैसे ही सुरक्षा बल उस स्थान पर पहुंचे, जहां आतंकवादी छिपे हुए थे, वे भारी मात्रा में गोलीबारी की चपेट में आ गए और जवाबी कार्रवाई करते हुए मुठभेड़ शुरू हो गई.

आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने बताया कि मारे गए आतंकवादी की पहचान श्रीनगर के शाहिद बशीर शेख के रूप में हुई है. वह इस महीने की दो तारीख को पीडीडी विभाग के स्टाफ मोहम्मद सफी डार की हत्या में शामिल था. उसने हत्या की वारदात को अंजाम देने के लिए एके 47 का इस्तेमाल किया था. एक एके 47 बरामद की गई है.

बेमिना इलाके में भी एक आतंकी एनकाउंटर में ढेर
इसके अलावे श्रीनगर के बेमिना इलाके में एक और मुठभेड़ हुई है जिसमें तंजील नाम के आतंकी को सुरक्षाबलों ने मार गिराया है. तंजील पुलिस इंस्पेक्टर अर्शिद की हत्या में शामिल था. बेमिना के मुठभेड़ में एक और आतंकी की छिपे होने की खबर है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़