लश्कर के 4 आतंकी सहित 3 आतंकी समर्थक गिरफ्तार, हथियार बरामद

हंदवारा के एसपी डॉ. संदीप चकर्वर्ती ने कहा "आज हन्दौरा पुलिस 21 आरआर 30 आरआर 92 बटालियन के साथ हम एक बड़ा आतंकी मॉडल को बस्ट किया है. इस मॉडल ने पाकिस्तान से हथियार लाए थे और स्थानीय युवाओं को मिसगाइड करके प्रशिक्षित करके आतंकवादी बनाया था. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 3, 2020, 03:54 PM IST
    • हंदवारा के अलावा सोपोर में भी दो आतंकी समर्थकों को पकड़ लिया गया.
    • आज हन्दौरा पुलिस व सुरक्षा बलोंं ने साथ-साथ एक बड़ा आतंकी मॉड्यूल को बस्ट किया है.
लश्कर के 4 आतंकी सहित 3 आतंकी समर्थक गिरफ्तार, हथियार बरामद

श्रीनगरः कोरोना संकट के बीच भी घाटी में आतंकी साजिश जारी है. पुलिस ने इसका खुलासा कर बड़ी साजिश का भांडाफोड़ किया है. जानकारी के मुताबिक उत्तरी कश्मीर के हंदवारा पुलिस ज़िले के चोगुल में शुक्रवार को सुरक्षाबलों ने एक संजय ऑपरेशन में 4 स्थानीय आतंकियों को गिरफ्तार किया है.

इन आतंकियों की सूचना दो दिन पहले गिरफ्तार आतंकी समर्थकों से मिली थी. पुलिस के मुताबिक इन आतंकी समर्थकों के एक बड़े मॉडल का पर्दा फाश किया हैं इस मॉडल में शामिल आतंकी समर्थकों ने पाकिस्तान से हथियार लेकर स्थानीय लोगों को वर्गालाके उन्हें लश्कर आतंकी संगठन में शामिल किया था. 

दिल्ली की तरह बरेली में 'मरकज', एक पास जमे थे 150 जायरीन

आतंकी समर्थकों को दे रहे थे हथियार
सुरक्षाबलों ने पहले इस मॉडल में शामिल तीन आतंकी  समर्थकों को पकड़ लिया उनसे पूछ ताछ से यह खुलासा हुवा कि उन्होंने इलाके के चार स्थानीय युवाओं को बरगला कर लश्कर आतंकी संगठन में शामिल किया हैं और उनको हथियार भी दिए हैं. फिर इन आतंकी समर्थकों की हासिल जानकारी के आधार पर शक्रवार को हन्दौरा के चौगुल इलाके में घेरा बंदी की गई और इन एक्टिव चार आतंकियों को गिरफ्तार किया गया. 

हंदवारा के एसपी ने दी जानकारी
हंदवारा के एसपी डॉ. संदीप चकर्वर्ती ने कहा "आज हन्दौरा पुलिस व सुरक्षा बलोंं ने साथ-साथ एक बड़ा आतंकी मॉडल को बस्ट किया है. इस मॉड्यूल  ने पाकिस्तान से हथियार लाए थे और स्थानीय युवाओं को मिसगाइड करके प्रशिक्षित करके आतंकवादी बनाया था. 

उन्होंने बताया कि पहले हमने खुफ़िया सुचना पर 3 हार्डकोर आतंकी समर्थकों को पकड़ा था. फिर उनसे कड़ी पूछताछ की गई. इसमें सामने आया कि चार युवाओं को आतंकी गतिविधियों में प्रशिक्षित कर दिया गया है. इसके बाद शुक्रवार सुबह चौगुल में बड़ा ऑपेरशन लांच किया और उन चार युवकों को पकड़ लिया. उनके पास से बड़ी मात्रा में हथियार बरामद हुए हैं. उन्होंने कहा कि तफ्तीश चल रही है हम और लोगों को भी गिरफ्तार करने वाले हैं. 

सोपोर में भी पकड़े गए दो आतंकी
पुलिस और सुरक्षाबल लगातार आतंकी समर्थकों को पकड़ कर उनकी जानकारी पर आतंकियों तक पहुंच रहे हैं. हंदवारा  के अलावा सोपोर में भी दो आतंकी समर्थकों को पकड़ लिया गया. अब तक लगभग 70 आतंकी समर्थकों को इस साल पकड़ कर  सुरक्षबलों ने 15 सक्रिय आतंकियों को इस साल गिरफ्तार करने में सफल हुए हैं. इसके अलावा इस साल 28 आतंकियों को मार गिराया गया है. 

कोरोना पीड़ित मरीजों की संख्या 2300 के पार

ट्रेंडिंग न्यूज़