J&K में सुरक्षाबलों ने मार गिराए तीन आतंकी, सर्च ऑपरेशन अभी जारी

सुरक्षाबलों को लावायपोरा इलाके में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी. इसके बाद उनकी तलाश में अभियान चलाया जा रहा था. इसी बीच आतंकियों की ओर से फायरिंग शुरू हो गई. जवाबी कार्रवाई में पहले एक आतंकी ढेर कर दिया गया. इसके बाद दो अन्‍य आतंकियों को भी मार गिराया गया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 30, 2020, 12:53 PM IST
  • सुरक्षाबलों को लावायपोरा इलाके में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी
  • मेंढर के बालाकोट सेक्‍टर के डब्‍बी गांव के जंगलों में आतंकियों द्वारा छिपाए हथियार बरामद
J&K में सुरक्षाबलों ने मार गिराए तीन आतंकी, सर्च ऑपरेशन अभी जारी

श्रीनगरः घाटी में आतंक के खिलाफ लगातार जारी सुरक्षाबलों के अभियान को बड़ी सफलता हासिल हुई है. बुधवार को श्रीनगर में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को ढेर किया है. लावायपोरा इलाके में यह मुठभेड़ मंगलवार से जारी थी. पिछले कई दिनों से लगातार घाटी में मुठभेड़ की खबरें सामने आ रही हैं. पिछले हफ्ते आतंकियों ने आत्मसमर्पण भी किया था. 

अभी जारी है मुठभेड़
जानकारी के मुताबिक, सुरक्षाबलों को लावायपोरा इलाके में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी. इसके बाद उनकी तलाश में अभियान चलाया जा रहा था. इसी बीच आतंकियों की ओर से फायरिंग शुरू हो गई. जवाबी कार्रवाई में पहले एक आतंकी ढेर कर दिया गया. इसके बाद दो अन्‍य आतंकियों को भी मार गिराया गया. एनकाउंटर अभी भी जारी है. सुरक्षाबलों और पुलिस ने पूरे इलाके को घेर रखा है.

यह मुठभेड़ मंगलवार से जारी थी. इसे रात में रोक दिया गया था, लेकिन बुधवार सुबह यह फिर से शुरू हो गई. कश्मीर जोन पुलिस ने मुठभेड़ के बारे में जानकारी दी है और बताया है कि 3 आतंकी मारे गए हैं. 

आतंकियों के छिपाए हथियार बरामद
जम्‍मू कश्‍मीर पुलिस और सेना के संयुक्‍त अभियान में मेंढर के बालाकोट सेक्‍टर के डब्‍बी गांव के जंगलों में आतंकियों द्वारा छिपाई गई तीन पिस्‍टल, 70 गोलियां, दो ग्रेनेड बरामद किए गए हैं. पुंछ के एसएसपी ने जानकारी दी है कि पाकिस्‍तान के आतंकी हैंडलर्स के जरिये ये सभी वहां छिपाए गए थे. रविवार को पकड़े गए तीन आतंकियों की निशानदेही पर इन्‍हें बरामद किया गया है.

पिछले हफ्ते भी हुई थी मुठभेड़
इससे पहले 26 दिसंबर को जम्मू-कश्मीर के शोपियां में मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने अल-बद्र के दो आतंकवादियों को मार गिराया था. 24 दिसंबर को भी जम्मू-कश्मीर के अवंतीपोरा (Awantipora) में सर्च ऑपरेशन (Search Operation) के दौरान अल-बद्र के चार आतंकवादी (Al-Bader Terrorists) पकड़े गए थे. गिरफ्तार किए गए आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए थे. इसमें एक एके-56 राइफल (AK56 rifle), एक एक-56 मैगजीन (AK56 magazine), 28 राउंड जिंदा कारतूस (28 rounds of ammunition) और एक हैंड ग्रेनेड (Hand Grenade) शामिल थे. 

यह भी पढ़िएः रक्षा मंत्री राजनाथ की चीन-पाक को दो टूक, कोई छेड़ेगा तो छोड़ेंगे नहीं

टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप. जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा.. नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-

Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=en_IN

iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ट्रेंडिंग न्यूज़