मुकुल रॉय बोले- मैं दिल्ली में हूं, बेटे ने किया था दावा- पिता हो गए हैं 'लापता'

मुकुल रॉय के परिवार ने दावा किया था कि वह सोमवार शाम से 'लापता' हैं. रॉय ने पत्रकारों से कहा कि वह राष्ट्रीय राजधानी पहुंच गए हैं लेकिन उनका 'कोई खास एजेंडा' नहीं है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 18, 2023, 12:36 PM IST
  • रॉय बोले- मैं दिल्ली में हूं.
  • बंगाल के दिग्गज नेता हैं रॉय.
मुकुल रॉय बोले- मैं दिल्ली में हूं, बेटे ने किया था दावा- पिता हो गए हैं 'लापता'

कोलकाता. तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मुकुल रॉय ने कहा कि वह कुछ निजी काम से दिल्ली पहुंचे हैं. उनका यह बयान तब आया है जब कुछ घंटे पहले उनके परिवार ने दावा किया था कि वह सोमवार शाम से 'लापता' हैं. रॉय ने पत्रकारों से कहा कि वह राष्ट्रीय राजधानी पहुंच गए हैं लेकिन उनका 'कोई खास एजेंडा' नहीं है. उन्होंने कहा, ‘मैं कई वर्षों तक संसद सदस्य रहा हूं. क्या मैं दिल्ली नहीं आ सकता? पहले भी, मैं नियमित तौर पर दिल्ली आता रहता था.’ 

मुकुल रॉय के अगले कदम को लेकर अकटलें
बहरहाल, रॉय ने अपने दिल्ली जाने की वजह नहीं बतायी लेकिन पश्चिम बंगाल के राजनीतिक वर्ग में उनके अगले कदम को लेकर अटकलें लगायी जा रही है. पूर्व रेल मंत्री के बेटे सुभ्राग्शु रॉय ने यह कहते हुए पुलिस में शिकायत दर्ज करायी थी कि उनके पिता का सोमवार देर शाम से ‘अता-पता नहीं’ है और वह ‘लापता’ हैं. 

टीएमसी से मतभेदों के बाद बीजेपी में हुए शामिल
रॉय पार्टी नेतृत्व से मतभेदों के बाद 2017 में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए थे. उन्हें भाजपा का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया गया था. रॉय ने भाजपा के टिकट पर 2021 का विधानसभा चुनाव जीता था लेकिन वह नतीजों की घोषणा के करीब एक माह बाद टीएमसी में लौट आए थे. टीएमसी में लौटने के बाद से ही वह जनता की नजरों से दूर रहे हैं. उन्होंने अपनी खराब सेहत का हवाला देते हुए पिछले साल पश्चिम बंगाल विधानसभा में लोक लेखा समिति के अध्यक्ष का पद छोड़ दिया था.

नाटकीय ढंग से टीएमसी में हो गई थी वापसी
2021 में हुए पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में टीएमसी को प्रचंड बहुमत मिला था. चुनाव पूर्व भाजपा की तरफ से राज्य में पूर्ण बहुमत मिलने के दावे किए जा रहे थे. तृणमूल कांग्रेस के कई नेताओं ने बीजेपी का दामना थामा था. मुकुल रॉय बंगाल में बीजेपी की पूरी रणनीति देख रहे थे. लेकिन चुनावी हार के बाद रॉय की नाटकीय ढंग से टीएमसी में वापसी हो गई थी. 

यह भी पढ़िए- राशिफल 18 अप्रैल, 2023: धनु का पैसों को लेकर हो सकता है विवाद, कुंभ को एक से अधिक जगहों से धन लाभ

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़