मोदी जी पेंसिल रबड़ और मैगी हुई महंगी, अब मां मुझे मारती है, 6 साल की बच्ची का पीएम को भावुक पत्र

उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले के छिबरामऊ कस्बे की रहने वाली बच्ची कृति दूबे ने महंगाई के कारण हो रही कठिनाओं को लेकर पीएम मोदी को चिट्ठी लिखी है. खास बात यह है कि 6 साल की यह बच्ची अभी पहली कक्षा में ही पढ़ती है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 1, 2022, 12:08 PM IST
  • 6 साल की बच्ची का पीएम को भावुक खत
  • लिखा पेंसिल रबड़ और मैगी हो गई महंगी
मोदी जी पेंसिल रबड़ और मैगी हुई महंगी, अब मां मुझे मारती है, 6 साल की बच्ची का पीएम को भावुक पत्र

नई दिल्ली. देश में इन दिनों महंगाई काफी बढ़ी हुई है. खास तौर पर खाने-पीने की सामानों की बढ़ी हुई कीमतों को लेकर आम आदमी की जेब कट रही है. इन सब के बीच अब उत्तर प्रदेश की 6 साल की बच्ची ने प्रधानमंत्री मोदी को एक खत लिखा है. उस बच्ची ने अपनी चिट्ठी में पेंसिल, रबड़ और मैगी जैसे सामानों की कीमतों का जिक्र किया है. साथ ही उस बच्ची ने इन सामानों की बढ़ी हुई कीमतों के कारण हो रही कठिनाई के बारे में बताया गया है. 

क्या लिखा बच्ची ने

उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले के छिबरामऊ कस्बे की रहने वाली बच्ची कृति दूबे ने महंगाई के कारण हो रही कठिनाओं को लेकर पीएम मोदी को एच चिट्ठी लिखी है. खास बात यह है कि 6 साल की यह बच्ची अभी पहली कक्षा में ही पढ़ती है. 

कृति दूबे ने अपनी चिट्ठी में यह लिखा है कि, "मेरा नाम कृति दुबे है. मैं कक्षा 1 में पढ़ती हूं. मोदीजी, आपने बहुत अधिक मूल्यवृद्धि की है. यहां तक कि मेरी पेंसिल और रबर (इरेजर) भी महंगा हो गया और मैगी की कीमत भी बढ़ा दी गई है. अब मेरी मां पेंसिल मांगने पर मुझे मारती है. मैं क्या करूं? दूसरे बच्चे मेरी पेंसिल चुरा लेते हैं." यूपी की इस छह साल की बच्ची द्वारा महंगाई पर पीएम मोदी को लिखी गई यह चिट्टी अब अलग अलग सोशल मीडिया प्लेटफर्म्स पर काफी वायरल हो रही है. 

एसडीएम ने कहा करेंगे हर संभव मदद

बच्ची के पिता विशाल दूबे पेशे से एक वकील हैं. अपनी बच्ची द्वारा पीएम को पत्र लिखे जाने के बाद, मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि, "यह मेरी बेटी की 'मन की बात' है. वह हाल ही में उस समय नाराज हो गई, जब उसकी मां ने उसे स्कूल में पेंसिल खो जाने पर डांटा."

इस पत्र पर बयान देते हुए उन्नाव जिले के छिबरामऊ तहसील के एसडीएम ने कहा कि,  उन्हें इस छोटी बच्ची के पत्र के बारे में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से पता चला. मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि, "मैं किसी भी तरह से बच्ची की मदद करने के लिए तैयार हूं और यह सुनिश्चित करने की पूरी कोशिश करूंगा कि उसका पत्र संबंधित अधिकारियों तक पहुंचे." 

यह भी पढ़ें: आईटीआर पर फाइन, सस्ता सिलेंडर सहित आज से हुए ये अहम बदलाव, आप पर होगा सीधा असर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़