यूपी की बेटी मनदीप ने न्यूयॉर्क में की खुदकुशी, घरेलू हिंसा की थीं शिकार

यूपी के बिजनौर की एक महिला ने अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में खुदकुशी कर ली. महिला का नाम मनदीप कौर है. मनदीप ने घरेलू हिंसा के तंग आकर खुदकुशी की है. बताया जा रहा है कि अपनी मौत से पहले मनदीप कौर ने एक वीडियो भी बनाया था.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 7, 2022, 08:24 AM IST
  • आठ साल से हो रहा था उत्पीड़न
  • बेटा न होने के चलते होती मारपीट
यूपी की बेटी मनदीप ने न्यूयॉर्क में की खुदकुशी, घरेलू हिंसा की थीं शिकार

नई दिल्ली: यूपी के बिजनौर की एक महिला ने अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में खुदकुशी कर ली. महिला का नाम मनदीप कौर है. मनदीप ने घरेलू हिंसा के तंग आकर खुदकुशी की है. बताया जा रहा है कि अपनी मौत से पहले मनदीप कौर ने एक वीडियो भी बनाया था. इस वीडियो में मनदीप ने अपने पति और ससुराल वालों पर दहेज के लिए तंग करने और मारपीट का आरोप लगाया है. 

बेटियां न होने के चलते प्रताड़ना
रिपोर्ट्स के मुताबिक बेटे न होने के चलते भी महिला को प्रताड़ित किया जाता था. मनदीप और उसके पति रनजोत सिंह सिद्धू की दो बेटियां हैं. 

क्या है वीडियो में
वीडियो में मनदीप कौर को रोते हुए और पंजाबी भाषा में अपनी आपबीती साझा करते हुए दिखाया गया है. मनदीप कौर कह रही हैं,  "मैंने सब सहन किया. इस उम्मीद में कि वह एक दिन खुद में सुधार करेगा. आठ साल से मैं रोज मारपीट झेल रही हूं. वीडियो वायरल करने के कुछ देर बाद उसने पंखे से लटककर खुदकुशी कर ली.

पति हिरासत में
महिला के पति को न्यूयॉर्क पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. बिजनौर पुलिस ने सास-ससुर और देवर पर केस दर्ज किया है. तीनों फरार बताए जा रहे हैं.

बिजनौर की बेटी
मनदीप बिजनौर के ताहरपुर की रहने वाली थी. उसकी 2015 में पड़ोस के ही गांव बढ़िया निवासी रनजोत वीर सिंह उर्फ जोधा से हुई थी. पति-पत्नी में आए दिन किसी न किसी बात को लेकर झगड़ा रहता था. 

टूरिस्ट वीजा पर न्यूयॉर्क चले गए
बेटी के जन्म के बाद रनजोत और मनदीप टूरिस्ट वीजा पर न्यूयॉर्क चले गए.वहां पर रनजोत ने पहले टैक्सी चलाई फिर ट्रक खरीद लिया और ट्रांसपोर्ट का काम शुरू किया. पति आए दिन मनदीप को टॉर्चर करता था. NY में भारतीय दूतावास ने मनदीप कौर की मौत पर दुख व्यक्त किया, कहा- हर संभव सहायता प्रदान करेगा. वहीं अमेरिका और भारत समेत कई देशों पर मनदीप कौर को न्याय दिलाने के लिए मुहिम चल रही है. 

यह भी पढ़िएः  नुपुर शर्मा के समर्थन का आरोप लगाते हुए युवक पर तलवार, दरांती से हमला, जानिए कहां का है मामला

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़