UPTET पेपर लीक: STF की बड़ी कार्रवाई, ये बड़ा अधिकारी गिरफ्तार हुआ

एक दिन पहले ही मंगलवार को इस मामले में आरोपी अधिकारी को उनके पद से सस्पेंड कर दिया गया था.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 1, 2021, 10:47 AM IST
  • अधिकारियों ने परीक्षा कराते समय अपनी जिम्मेदारी सही से नहीं निभाई
  • दिल्ली की आरएसएम फिनसर्व लिमिटेड को पेपर छपाई की जिम्मेदारी दी

ट्रेंडिंग तस्वीरें

UPTET पेपर लीक: STF की बड़ी कार्रवाई, ये बड़ा अधिकारी गिरफ्तार हुआ

लखनऊ: उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा-2021 (UPTET 2021) के पेपर लीक होने के मामले में परीक्षा नियामक प्राधिकारी को लखनऊ से गिरफ्तार कर लिया गया है. एक दिन पहले ही मंगलवार को इस मामले में आरोपी अधिकारी को उनके पद से सस्पेंड कर दिया गया था.

परीक्षा नियामक प्राधिकारी संजय उपाध्याय ही परीक्षा कराने वाली कमेटी के अध्यक्ष, परीक्षा नियामक प्राधिकारी थे. सूत्रों का कहना है कि पीएनपी के अधिकारियों ने परीक्षा कराते समय अपनी जिम्मेदारी सही से नहीं निभाई. उन्होंने दिल्ली की एजेंसी आरएसएम फिनसर्व लिमिटेड को पेपर छपाई की जिम्मेदारी दी.

आरोप हैं कि ये एक गैर जिम्मेदार एजेंसी है. यूपी पुलिस के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने बताया कि शुरुआती पूछताछ के बाद संजय उपाध्याय को गिरफ्तार किया गया है.

मामले में प्रिंटिंग प्रेस मालिक भी हुआ है अरेस्ट
इससे पहले एसटीएफ ने टीईटी परीक्षा के दिल्ली में पेपर छापने वाली प्रिंटिंग प्रेस के मालिक राय अनूप प्रसाद को मंगलवार को गिरफ्तार किया है. वह मूल रूप से गोरखपुर के निवासी हैं. प्रसाद की दिल्ली के ओखला में प्रिंटिंग प्रेस है.

ये भी पढ़ें-अंतरिक्ष में प्रेमी से झगड़ा, महिला एस्ट्रोनॉट स्पेस स्टेशन से भागीं, चलेगा केस

इस मामले में थाना सूरजपुर में एसटीएफ के द्वारा विभिन्न प्रिंटिंग प्रेस के मालिकों के खिलाफ गैंगस्टर ऐक्ट के तहत मामला दर्ज कराया गया है. इस केस में 24 से ज्यादा आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है.

28 नवंबर को होनी थी परीक्षा
28 नवंबर 2021 को उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा होनी थी. परीक्षा वाले दिन प्रश्न पत्र सोशल मीडिया पर आ गया. इसके बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने सभी आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई की बात कही है.

ये भी पढ़ें- महंगाई: 1 दिसंबर को एलपीजी सिलेंडर के दाम 100 रुपये से ज्यादा बढ़े, जानें नए रेट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़