यूपी में बिक रही यौन शक्ति बढ़ाने वाली नकली दवा, कहीं आप भी तो नहीं कर रहे इस्तेमाल

यौन शक्ति बढ़ाने को लेकर बाजार में कई तरह की दवाएं उपलब्ध हैं, लेकिन बाजार में नकली दवा पहुंचाने का एक गिरोह भी काम कर रहा था, जिस पर उत्तर प्रदेश विशेष कार्य बल (एसटीएफ) की टीम ने एक्शन लिया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 23, 2023, 01:28 PM IST
  • लखनऊ में चार लोगों को किया गया गिरफ्तार
  • आयुर्वेदिक गोलियों से भरीं 22 बोतलें बरामद
यूपी में बिक रही यौन शक्ति बढ़ाने वाली नकली दवा, कहीं आप भी तो नहीं कर रहे इस्तेमाल

नई दिल्लीः यौन शक्ति बढ़ाने को लेकर बाजार में कई तरह की दवाएं उपलब्ध हैं, लेकिन बाजार में नकली दवा पहुंचाने का एक गिरोह भी काम कर रहा था, जिस पर उत्तर प्रदेश विशेष कार्य बल (एसटीएफ) की टीम ने एक्शन लिया है.

लखनऊ में चार लोग किए गए अरेस्ट
दरअसल, उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में विशेष कार्य बल (एसटीएफ) की एक टीम ने यौन शक्ति बढ़ाने वाली नकली दवा बेचने के आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार किया है.

आयुर्वेदिक गोलियों से भरीं 22 बोतलें बरामद
गिरफ्तार लोगों की पहचान मुरादाबाद के धर्म सिंह, ध्यान सिंह, वीर सिंह और संभल के लाल सिंह उर्फ गुलाब सिंह के रूप में हुई है. पुलिस ने उनके पास से चार मोबाइल फोन, एक कैश बुक, दो फर्जी सर्टिफिकेट, आयुर्वेदिक गोलियों से भरीं 22 छोटी बोतलें और 2,640 रुपये नकद बरामद किए हैं.

भोले-भाले लोगों को लगाया जा रहा था चूना
एसटीएफ के एडिशनल एसपी विशाल विक्रम ने कहा कि एक टीम को उस गिरोह का भंडाफोड़ करने का काम सौंपा गया था, जो भोले-भाले व्यक्तियों के बीच नकली यौन शक्ति बढ़ाने वाली दवा बेच रहा था.

यह भी पढ़िएः कौन हैं आप विधायक अमित रतन कोटफत्ता, जो रिश्वत के मामले में हुए अरेस्ट

उन्हें वारदात में शामिल गिरोह के बारे में जानकारी मिली थी. उन्होंने आगे कहा कि हमने एक जाल बिछाया और बदमाशों को पकड़ लिया. 

नकली हर्बल दवाइयां बेचते थे आरोपी
उन्होंने अपना अपराध कबूल कर लिया है और खुलासा किया है कि उन्होंने एक साइबर कैफे के मालिक से एक प्रमाण पत्र प्राप्त किया था, जिसे उन्होंने 750 रुपये का भुगतान किया था. बदमाशों ने कबूल किया कि वे लोगों को नकली हर्बल दवाएं बेचते थे.

(इनपुटः आईएएनएस)

यह भी पढ़िएः हलाल मांस को 'आर्थिक जिहाद' बताने वाले वरिष्ठ बीजेपी नेता नॉन वेज खाकर हनुमान मंदिर गए, बवाल

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़