CAA:विजय रूपाणी बोले- मुसलमानों के पास 150 देश, हिंदुओं के पास केवल एक देश

नागरिकता कानून के समर्थन में बोलते हुए गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कहा कि मुसलमानों के पास रहने के लिये दुनिया भर में 150 देश हैं जबकि हिंदुओं के पास केवल एक देश है.  

CAA:विजय रूपाणी बोले- मुसलमानों के पास 150 देश, हिंदुओं के पास केवल एक देश

गांधीनगर: गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने नागरिकता कानून को सही ठहराया है. उन्होंने कहा कि मुसलमान दुनिया के 150 इस्लामिक देशों में से किसी को भी चुन सकते हैं, लेकिन हिंदुओं के लिए भारत ही एकमात्र देश है. हिंदू कहीं भी प्रताड़ित होगा तो वो भारत की ओर ही आशा भरी निगाहों से देखेगा.

पाकिस्तान में लगातार घट रहे हिंदू

विजय रूपाणी ने कहा पाकिस्तान के धार्मिक कट्टरवाद पर निशाना साधते हुए कहा कि वहां हिंदुओं की जनसंख्या लगातार घट रही है. उन्होंने कहा कि जिस समय देश का बंटवारा हुआ था उस समय पाकिस्तान में करीब 22 फीसदी हिंदू थे. अब प्रताड़ना, बलात्कार और उत्पीड़न के कारण जनसंख्या घट गई है. अब वहां मात्र 3 प्रतिशत हिंदू रह गए हैं.

कांग्रेस पर साधा निशाना

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने नागरिकता कानून का विरोध करने पर कांग्रेस को आड़े हाथ लिया. उन्होंने कहा कि आजादी के इतने सालों के बाद भी कांग्रेस ने इनके बारे में नहीं सोचा. साथ ही उन्होंने कहा कि मुसलमानों के पास बसने के लिए 150 इस्लामिक देश है. हिंदुओं के लिए मात्र एक देश है, वह भारत है. क्या समस्या है अगर वह भारत वापस लौटना चाहते.

विपक्ष देश भर में कर रहा है नागरिकता कानून पर राजनीति

कांग्रेस समेत तमाम विपक्षी दल इस कानून पर लोगों में भ्रम फैला रहे हैं. नागरिकता संशोधन कानून और NRC पर लोगों को डराने वाले AIMIM के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने NPR पर भी सवाल उठाया है. इस दौरान उन्होंने कहा है कि NPR के जरिए देश में NRC लागू करने की तैयारी है. वहीं कांग्रेस ने इसे वौटबैंक की राजनीति का हिस्सा बताया है. कांग्रेस नेता शक्ति सिंह गोहिल ने कहा है कि ये वोट बैंक की पॉलिटिक्स को छोड़ के कुछ होता कोई बात नहीं पर यहां वोट बैंक पॉलिटिक्स के लिए संविधान को तोड़ दिया जाता है.' 

ये भी पढ़ें- CAA की आड़ में देश को जलाने वाला मास्टरमाइंड कौन?