Paytm payment bank के चेयरमैन पद से हटे विजय शेखर, बना नया डारेक्टर बोर्ड

RBI ने प्रतिबंध की अंतिम तिथि 29 फरवरी तय की थी. इस बीच कंपनी ने यूजर्स को आश्‍वस्त किया है कि QR कोड, साउंडबॉक्स और कार्ड मशीन सहित उसका मोबाइल ऐप 15 मार्च के बाद भी चालू रहेगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 26, 2024, 10:43 PM IST
  • अब बना नया डायरेक्टर बोर्ड.
  • विजय शेखर शर्मा ने दिया इस्तीफा.
Paytm payment bank के चेयरमैन पद से हटे विजय शेखर, बना नया डारेक्टर बोर्ड

नई दिल्ली. पेटीएम पेमेंट्स बैंक (Paytm payment bank) के अंशकालिक गैर-कार्यकारी चेयरमैन पद से विजय शेखर शर्मा ने सोमवार को इस्तीफा दे दिया है. बैंक के निदेशक मंडल को पुनर्गठित किया गया है. बता दें के भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने नियमों का अनुपालन नहीं करने के लिए पेटीएम पेमेंट्स बैंक को 15 मार्च के बाद ग्राहकों से कोई भी नई जमा राशि या ‘टॉप अप’ स्वीकार करने से रोक दिया है.

ये एक्सपर्ट्स होंगे नए बोर्ड में
BSE फाइलिंग में कंपनी ने कहा कि PPBL ने सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के पूर्व अध्यक्ष श्रीनिवासन श्रीधर, सेवानिवृत्त IAS देवेंद्रनाथ सारंगी और रजनी सेखरी सिब्बल और बैंक ऑफ बड़ौदा के पूर्व कार्यकारी निदेशक अशोक कुमार गर्ग की नियुक्ति के साथ बोर्ड का पुनर्गठन किया है. 15 मार्च से बैंक संचालन पर RBI के प्रतिबंध के बाद PPBL  के भविष्य के व्यवसाय का नेतृत्व वन 97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड (ओसीएल) द्वारा पुनर्गठित बोर्ड द्वारा किया जाएगा.

कंपनी ने क्या कहा?
ओसीएल ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक बोर्ड से अपना नामांकन वापस ले लिया है और विजय शेखर शर्मा ने अंशकालिक, गैर-कार्यकारी अध्यक्ष और बोर्ड सदस्य के रूप में पद छोड़ दिया है. कंपनी को अलग से सूचित किया गया है कि विजय शेखर शर्मा ने भी इस परिवर्तन को सक्षम करने के लिए पेटीएम पेमेंट्स बैंक के बोर्ड से इस्तीफा दे दिया है. PPBL ने हमें सूचित किया है कि वे एक नए अध्यक्ष की नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू करेंगे.

बता दें कि पहले RBI ने प्रतिबंध की अंतिम तिथि 29 फरवरी तय की थी. इस बीच कंपनी ने यूजर्स को आश्‍वस्त किया है कि QR कोड, साउंडबॉक्स और कार्ड मशीन सहित उसका मोबाइल ऐप 15 मार्च के बाद भी चालू रहेगा.

ये भी पढ़ें- BJP से पहले राहुल गांधी की सीट पर CPI ने उतारा प्रत्याशी, INDIA गठबंधन का हिस्सा है पार्टी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़