Weather Update: दिल्ली NCR में फिर बारिश की संभावना, राजस्थान-हिमाचल समेत इन राज्यों में भी बरसेंगे मेघ

Weather Update: राजस्थान में वापस बरसात का मौसम शुरु होने वाला है. मौसम विभाग के मुताबिक 18-19 सितंबर 2024 को पूर्वी राजस्थान में बादलों के गर्जन के साथ ही बारिश होने की संभावना है. हिमाचल में भी बारिश के कारण जनजीवन अस्त-व्यस्त पड़ा है. 

Written by - Shruti Kaul | Last Updated : Sep 17, 2024, 07:02 AM IST
  • दिल्ली NCR में करवट बदलेगा मौसम
  • राजस्थान में भारी बारिश की संभावना
Weather Update: दिल्ली NCR में फिर बारिश की संभावना, राजस्थान-हिमाचल समेत इन राज्यों में भी बरसेंगे मेघ

नई दिल्ली: Weather Update: दिल्ली NCR में एकबार फिर मौसम के करवट बदलने की संभावना है. सोमवार 16 सितंबर 2024 को दिनभर धूप रहने के बाद आज से 3 दिन तक हल्की बारिश के आसार हैं. मौसम विभाग ने बारिश को लेकर दिल्ली और उसके आसपास के राज्यों में अलर्ट जारी किया है. वहीं आज दिल्ली के साथ राजस्थान, हिमाचल और मध्य प्रदेश में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. 

दिल्ली में जारी हुआ येलो अलर्ट 
मौसम विभाग ने बारिश को लेकर दिल्ली के कई इलाकों में येलो अलर्ट जारी किया है. IMD के मुताबिक राजधानी के कुछ हिस्सों में हल्की बरसात हो सकती है, हालांकि बारिश के चलते तापमान में कुछ खास गिरावट नहीं आएगी. मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली में आज अधिकतम तापमान 33 डिग्री तो न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहने वाला है. 

राजस्थान में ऐसा रहेगा हाल? 
राजस्थान में वापस बरसात का मौसम शुरु होने वाला है. मौसम विभाग के मुताबिक 18-19 सितंबर 2024 को पूर्वी राजस्थान में बादलों के गर्जन के साथ ही बारिश होने की संभावना है. IMD के मुताबिक झारखंड और पश्चिम बंगाल के उपर एक गहरा दबाव क्षेत्र बना हुआ है, जो पश्चिम की तरफ बढ़ रहा है. इसके प्रभाव से राजस्थान में बारिश होगी. मौसम विभाग के मुताबिक उदयपुर और कोटा में आज 17 सितंबर को हल्की बारिश हो सकती है. 

हिमाचल प्रदेश में जारी अलर्ट 
हिमाचल प्रदेश में बारिश के कारण जनजीवन अस्त-व्यस्त पड़ा है. प्रदेश में 5 बिजली परियोजनाएं ठप पड़ी है और 53 सड़कें बंद हो गई हैं. सोलन में लैंडस्लाइड के कारण चंडीगढ़-शिमला नेशनल हाइवे 5 अवरुद्ध हो गया है. इसके अलावा कुल्लू और लाहौल-स्पीति के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में हल्की बर्फबारी देखी गई है. मौसम विभाग ने राज्य के अलग-अलग इलाकों में आंधी-तूफान और बिजली गिरने के खतरे को देखते हुए येलो अलर्ट जारी किया है.   

ये भी पढ़ें- नौकरी तक नहीं लग रही थी...और फिर खड़ी कर दी 800 करोड़ की कंपनी, जानें- दिल्ली की इस लड़की ने ऐसा क्या किया

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़