Weather Update: दिल्ली NCR में गर्मी करेगी परेशान, इन राज्यों में अभी भी रहेगा बारिश का सिलसिला

Weather Update: मॉनसून गुजरात, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र के कई स्सों से विदा हो गया है. आने वाले 2-3 दिनों में ये बाकी जगहों से भी विदाई ले लेगा. अगले 2-3 दिनों में मध्य प्रदेश, गुजरात और महाराष्ट्र के कई इलाकों से दक्षिण-पश्चिम मॉनसून के हटने की संभावना है.   

Written by - Shruti Kaul | Last Updated : Oct 6, 2024, 06:36 AM IST
  • कई जगहों से विदा हुआ मॉनसून
  • दिल्ली NCR में साफ रहेगा मौसम
Weather Update: दिल्ली NCR में गर्मी करेगी परेशान, इन राज्यों में अभी भी रहेगा बारिश का सिलसिला

नई दिल्ली: Weather Update: दिल्ली NCR समेत देश के कई राज्यों से मॉनसून जा चुका है. इसके जाते ही वापस तपती गर्मी ने दस्तक दे दी है. एक ओर जहां उत्तर भारत में गर्मी से हाल बेहाल हैं तो वहीं नॉर्थ ईस्ट के राज्यों में झमाझम बारिश हो रही है. मौसम विभाग के मुताबिक दक्षिण भारत और पूर्वोत्तर में भी भारी वर्षा के आसार हैं. चलिए जानते हैं आज का मौसम. 

दिल्ली NCR में गर्मी करेगी परेशान 
मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली NCR में आज 6 अक्टूबर 2024 को मौसम साफ रहेगा और तेज धूप खिली रहेगी. वहीं छुट्टी के दिन लोगों को गर्मी परेशान करने वाली है. दिल्ली में पिछले 3-4 दिनों से तापमान में बढ़ोत्तरी देखी गई है. वहीं दिल्ली में अब तक अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया जा चुका है. मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले दिनों में भी गर्मी ऐसी ही जारी रहेगी. 

2-3 दिन में मॉनसून की हगी विदाई 
मौसम विभाग के मुताबिक मॉनसून गुजरात, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र के कई हिस्सों से विदा हो गया है. आने वाले 2-3 दिनों में ये बाकी जगहों से भी विदाई ले लेगा. अगले 2-3 दिनों में मध्य प्रदेश, गुजरात और महाराष्ट्र के कई इलाकों से दक्षिण-पश्चिम मॉनसून के हटने की संभावना है. वहीं इन दिनों मेघालय और दक्षिण कर्नाटक में काफी बारिश देखने को मिली है. 

इन राज्यों में बारिश की संभावना 
मौसम विभाग के मुताबिक उत्तरी पंजाब और उससे सटे पाकिस्तान पर एक चक्रवाती परिसंचरण बना है. पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी और उससे सटे आंध्र प्रदेश के तटों पर भी एक ऐसा ही दबाव बना हुआ है. इसकी को देखते हुए मौस विभाग ने अगले 24 घंटों में असम, मेघालय और अरुंणाचल प्रदेश में भारी बारिश की चेतावनी दी है.   

यह भी पढ़िएः Delhi News: अवैध संबंधों के कारण मारे गए डॉक्टर जावेद, नर्स के पति ने बेटी के आशिक से कराई हत्या, जानें- कैसे की प्लानिंग

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़