West Bengal Violence: हिंसा की आग में भड़का नंदीग्राम! बीजेपी कार्यकर्ता की मौत के बाद इलाके में तनाव

West Bengal Violence: पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव के छठे चरण के मतदान से पहले नंदीग्राम में बुधवार की रात हिंसा भड़क उठी. इससे राज्य की सियासत गरमा गई है. यह घटना पूर्वी मेदिनीपुर जिले के नंदीग्राम विधानसभा के ब्लॉक नंबर एक के सोनचूरा गांव के मनसा बाजार की है. बताया जा रहा है कि तृणमूल कांग्रेस के समर्थकों ने कई भाजपा कार्यकर्ताओं के घरों में घुसकर धारदार हथियारों से हमला किया. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 23, 2024, 02:21 PM IST
  • इलाके में तनाव का माहौल
  • बीजेपी ने किया विरोध प्रदर्शन
West Bengal Violence: हिंसा की आग में भड़का नंदीग्राम! बीजेपी कार्यकर्ता की मौत के बाद इलाके में तनाव

नई दिल्लीः Bengal Pre-Poll Violence: पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव के छठे चरण के मतदान से पहले नंदीग्राम में बुधवार की रात हिंसा भड़क उठी. इससे राज्य की सियासत गरमा गई है. यह घटना पूर्वी मेदिनीपुर जिले के नंदीग्राम विधानसभा के ब्लॉक नंबर एक के सोनचूरा गांव के मनसा बाजार की है. बताया जा रहा है कि तृणमूल कांग्रेस के समर्थकों ने कई भाजपा कार्यकर्ताओं के घरों में घुसकर धारदार हथियारों से हमला किया. 

इलाके में तनाव का माहौल

हिंसा में बीजेपी कार्यकर्ता रथीबाला आड़ी की मौत हो गई है जबकि 8 अन्य बीजेपी कार्यकर्ता घायल हुए हैं. घटना के बाद से इलाके में तनाव का माहौल है. गुरुवार को इस हमले से गुस्साए भाजपा कार्यकर्ता जमकर विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं. उन्होंने सड़कों पर जाम लगा दिया और तृणमूल के खिलाफ नारे लगाए. वहीं हालात को नियंत्रित करने के लिए केंद्रीय बलों की तैनाती की गई है. 

 

बीजेपी ने किया विरोध प्रदर्शन

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीजेपी की महिला कार्यकर्ता की मौत के बाद गुरुवार को नंदीग्राम में विरोध प्रदर्शन देखने को मिला. बीजेपी कार्यकर्ताओं ने सड़क बाधित कर दी. टायर जलाए. चक्का जाम करके प्रदर्शन किया. विरोध प्रदर्शन के बाद एसडीपीओ ने प्रदर्शनकारियों से बातचीत की. प्रदर्शनकारियों ने केंद्रीय बलों की तैनाती और रेयापारा चौकी प्रभारी को हटाने की मांग की. वहीं पुलिस ने चुनाव से जुड़ी हिंसा के मामले में तुरंत कार्रवाई करने का आश्वासन दिया.

वहीं तृणमूल कांग्रेस का आरोप है कि बीजेपी कार्यकर्ताओं ने टीएमसी समर्थकों की दुकानों को आग के हवाले कर दिया है. वहीं कुछ में तोड़फोड़ भी की है. वहीं हालात को देखते हुए केंद्रीय बल नंदीग्राम में तैनात हो गए हैं.

5वें चरण की वोटिंग के दौरान भी हुई थी झड़पें

बता दें कि 20 मई को लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण की वोटिंग के दौरान भी पश्चिम बंगाल में कई जगह झड़प और हिंसा के मामले सामने आए थे. बैरकपुर, बोनगांव, आरामबाग हावड़ा आदि क्षेत्रों से छिटपुट घटनाएं होने की खबरें थी, जिसमें वोटरों को धमकाना, वोटिंग रुकवाना, विरोधी पार्टियों के कार्यकर्ताओं को पीटना आदि शामिल था.

शनिवार को 8 सीटों पर होना है मतदान

राज्य में 25 मई को तामलुक, कांथी, घाटल, झाड़ग्राम, मेदिनीपुर, पुरुलिया, बंकुरा और बिशनुपुर सहित आठ सीटों पर छठे चरण का मतदान होना है. सभी सीटों पर मतदान सुबह सात से शाम छह बजे तक होगा. यहां प्रत्याशियों की कुल संख्या 79 है. मतदान से पहले हिंसा की इस घटना से सियासी पारा गरमा गया है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़