Karnataka का गोरता गांव क्यों है खास, जहां अमित शाह ने विपक्ष को आड़े हाथों लिया

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को निजाम के शासन से हैदराबाद को मुक्त करने वाले शहीदों के बलिदान को नजरअंदाज करने के लिए कांग्रेस और बीआरएस को दोषी ठहराया.

Written by - Akash Singh | Last Updated : Mar 26, 2023, 06:54 PM IST
  • जानिए क्यों खास है गोरता गांव
  • अमित शाह ने कांग्रेस पर लगाए कई आरोप
Karnataka का गोरता गांव क्यों है खास, जहां अमित शाह ने विपक्ष को आड़े हाथों लिया

बीदरः केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को निजाम के शासन से हैदराबाद को मुक्त करने वाले शहीदों के बलिदान को नजरअंदाज करने के लिए कांग्रेस और बीआरएस को दोषी ठहराया. अमित शाह ने यह बयान कर्नाटक के बीदर जिले के गोरता गांव में गोरता शहीद स्मारक और देश के पहले गृह मंत्री स्वर्गीय सरदार वल्लभभाई पटेल की प्रतिमा के उद्घाटन के दौरान दिया. अमित शाह ने इस मौके पर 103 फुट ऊंचा राष्ट्रीय ध्वज भी फहराया.

अमित शाह ने गोरता गांव में की रैली 
अमित शाह ने सभा को संबोधित करते हुए याद किया कि एक छोटा झंडा फहराने के लिए गोरता के सैकड़ों लोगों को निजाम की सेना ने मार डाला था. आज हमने यहां एक विशाल झंडा फहराया है.अमित शाह ने देश के बाकी हिस्सों को आजादी मिलने के बाद निजाम शासन के तहत मुक्त क्षेत्रों के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले सैकड़ों लोगों के बलिदान को नजरअंदाज करने के लिए कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधा.

कांग्रेस पर लगाया आरोप
शाह ने कांग्रेस पर आरोप लगाया, वोट बैंक की राजनीति के चलते कांग्रेस ने हैदराबाद मुक्ति संघर्ष में अपने प्राणों की आहूति देने वाले शहीदों को कभी सम्मान नहीं दिया.शाह ने तेलंगाना में सत्तारूढ़ बीआरएस पार्टी को भी नहीं बख्शा. शाह ने कहा कि तेलंगाना सरकार लगातार हैदराबाद मुक्ति दिवस मनाने से बच रही है, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा तेलंगाना में पिछले साल से इसे मना रही है.

कर्नाटक में भाजपा के सत्ता में वापस आने पर 50 करोड़ रुपये के परिव्यय के साथ एक भव्य स्मारक बनाने का वादा करते हुए, शाह ने कहा कि अगले साल हैदराबाद मुक्ति दिवस गोरता में मनाया जाएगा.इस कार्यक्रम में कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा और तेलंगाना भाजपा प्रमुख बंदी संजय कुमार सहित अन्य शामिल हुए.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़