यूपी में भीषण कोहराम मचा रहा कोरोना, रविवार को पूर्ण लॉकडाउन का ऐलान

योगी सरकार ने सभी ग्रामीण और शहरी इलाकों में प्रत्येक रविवार को साप्ताहिक लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 16, 2021, 05:10 PM IST
  • मास्क न लगाने वालों पर 1 हजार का जुर्माना
  • सीएम योगी ने दिये सख्त आदेश
  • बनारस में रहेगा पूरा वीकेंड लॉकडाउन
यूपी में भीषण कोहराम मचा रहा कोरोना, रविवार को पूर्ण लॉकडाउन का ऐलान

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार ने शुक्रवार को घोषणा की कि पूरे प्रदेश में अब हर रविवार को लॉकडाउन रहेगा और मास्‍क नहीं पहनने पर पहली बार में एक हजार रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा.

 

योगी सरकार ने सभी ग्रामीण और शहरी इलाकों में प्रत्येक रविवार को साप्ताहिक लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है. इस दौरान आपातकालीन सेवाओं को छोड़कर सभी बाजार और दफ्तर बंद रहेंगे. केवल स्वच्छता संबंधी और आपातकालीन सेवाएं ही संचालित होंगी.

मास्क न लगाने वालों पर 1 हजार का जुर्माना

एक सरकारी बयान के अनुसार, मुख्यमंत्री ने एक बैठक के दौरान लोगों को मास्‍क पहनने के लिए प्रोत्साहित करने को कहा है. उन्होंने निर्देश दिया कि अगर किसी को पहली बार बिना मास्क पहने पकड़ा जाए तो उस पर एक हजार रुपये जुर्माना लगाया जाए और अगर वह व्यक्ति दूसरी बार पकड़ा जाए तो दस गुना अधिक जुर्माना लगाया जाए.

सीएम योगी ने दिये सख्त आदेश

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि कोरोना वायरस की रोकथाम से संबंधित कार्यों में पिछले वर्ष विधायक निधि बहुत उपयोगी सिद्ध हुई थी और इस वर्ष भी कोविड केयर फंड की नियमावली के अनुरूप विधायकों की अनुशंसा पर उनकी निधि का उपयोग कोविड प्रबंधन में किया जा सकता है. उल्लेखनीय है कि योगी आदित्यनाथ और अखिलेश यादव भी कोरोना की चपेट में आ चुके हैं. 

उन्होंने कहा कि पंचायत चुनावों का पहला चरण अत्‍यंत शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ और जिन क्षेत्रों में माहौल बिगाड़ने की कोशिश हुई, उन क्षेत्रों में ऐसी गतिविधियों में लिप्त लोगों के विरुद्ध सख्त कानूनी कार्रवाई की जानी चाहिए ताकि अन्य चरण के चुनावों के लिए एक उदाहरण प्रस्तुत किया जा सके.

ये भी पढ़ें- पंजाब किंग्स को पटखनी देकर पहली जीत दर्ज करना चाहेंगे धोनी के धुरंधर

बनारस में रहेगा पूरा वीकेंड लॉकडाउन

कोविड-19 बढ़ते मामलों के चलते प्रधानमंत्री मोदी से संसदीय क्षेत्र वाराणसी जिला प्रशासन ने शनिवार और रविवार को वीकेंड लॉकडाउन का ऐलान किया है. दोनों दिन बनारस पूरी तरह से बंद रहेगा. सिर्फ दूध, ब्रेड, फल और सब्जी की ही दुकानों को सुबह 10:00 बजे तक खोलने की अनुमति मिलेगी. शराब की दुकानें और बार भी दो दिन बंद रहेंगे. धार्मिक स्थलोंपर भी लोक लागू रहेगी. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़