ज़ी-24 घंटा के संपादक अंजन बंदोपाध्याय का निधन, सीएम ममता और राज्यपाल ने जताया शोक

अंजन बंदोपाध्याय ने रविवार रात 9.25 बजे अस्पताल में अंतिम सांस ली. परिवार के सदस्यों का कहना है कि अंजन अप्रैल के मध्य में पॉजिटिव आए थे और उनका स्वास्थ्य गंभीर था. वह थोड़ा ठीक होने के बाद वह एक बार घर लौट आए थे, लेकिन हालत बिगड़ने के बाद उन्हें दोबारा अस्पताल ले जाया गया था.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 17, 2021, 01:46 PM IST
  • प्रेस क्लब, कोलकाता ने भी बंद्योपाध्याय के निधन पर शोक जताया है
  • अंजन पं. बंगाल राज्य के मुख्य सचिव अलपन बंदोपाध्याय के भाई थे
ज़ी-24 घंटा के संपादक अंजन बंदोपाध्याय का निधन, सीएम ममता और राज्यपाल ने जताया शोक

कोलकाताः वरिष्ठ पत्रकार और पं. बंगाल के लोकप्रिय टीवी एंकर अंजन बंदोपाध्याय नहीं रहे. रविवार रात को कोलकाता के एक निजी अस्पाल में उनका निधन हो गया. दरअसल वह महीने भर पहले Corona की चपेट में आए थे. 56 वर्षीय बंदोपाध्याय बांग्ला समाचार चैनल जी-24 घंटा के संपादक थे.

राज्य के स्वास्थ्य अधिकारी ने उनके निधन की जानकारी दी और बताया कि इलाज के दौरान उन्होंने आखिरी सांस ली. अंजन बंदोपाध्याय के निधन से जहां अन्य सहयोगी पत्रकार स्तब्ध हैं वहीं जी समूह के लिए अपूरणीय क्षति है. उनकी मृत्यु पर राज्य की सीएम ममता बनर्जी और राज्यपाल ने गहरा शोक जताया है. 

वेंटिलेटर पर थे बंदोपाध्याय
जानकारी के मुताबिक, अंजन बंदोपाध्याय ने रविवार रात 9.25 बजे अस्पताल में अंतिम सांस ली. परिवार के सदस्यों का कहना है कि अंजन अप्रैल के मध्य में पॉजिटिव आए थे और उनका स्वास्थ्य गंभीर था. वह थोड़ा ठीक होने के बाद वह एक बार घर लौट आए थे, लेकिन हालत बिगड़ने के बाद उन्हें दोबारा अस्पताल ले जाया गया था.

उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया और फिर एक्स्ट्राकोर्पोरियल मेम्ब्रेन ऑक्सीजनेशन सपोर्ट पर रखा गया, लेकिन उनकी हालत लगातार बिगड़ती ही गई. 56 वर्षीय अंजन बंदोपाध्याय ईटीवी बांग्ला, 24 घंटा के साथ काम किया, और फिर आनंदबाजार पत्रिका की डिजिटल इकाई में चले गए. इसके बाद TV9 बांग्ला में शामिल हो गए थे.  

यह भी पढ़िएः Corona World: दुनिया भर में कोरोना का कहर जारी, संक्रमितों की संख्या पहुंची 16.27 करोड़

प्रेस क्लब ने भी जताया शोक
पश्चिम बंगाल में इस साल के विधानसभा चुनाव से ठीक पहले उन्होंने ज़ी-24 घंटा के संपादक का पदभार संभाला था. प्रेस क्लब, कोलकाता ने भी अंजन बंद्योपाध्याय के निधन पर शोक जताया है. अंजन राज्य के मुख्य सचिव अलपन बंदोपाध्याय के भाई थे.

सीएम ममता ने कहा कि बंगाल में सबसे प्रसिद्ध टेलीविजन एंकरों में से एक अंजन बंदोपाध्याय के निधन पर दुखी हूं. वह एक उज्ज्वल, युवा और गतिशील पत्रकार थे. मेरे पास अपनी संवेदना व्यक्त करने के लिए शब्द नहीं हैं.  

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़