Dream 11 होगा आईपीएल का नया टाइटल स्पॉन्सर, 222 करोड़ में खरीदे राइट्स

हिंदुस्तान में लोगों को आईपीएल का बहुत जोरों से इंतजार है. आईपीएल इस वर्ष सितंबर में शुरू हो रहा है. ड्रीम 11 आईपीएल 2020 का टाइटल स्पॉन्सर बनाया गया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 18, 2020, 06:47 PM IST
    • Dream 11 होगा आईपीएल का नया टाइटल स्पॉन्सर
    • 222 करोड़ में खरीदे राइट्स
Dream 11 होगा आईपीएल का नया टाइटल स्पॉन्सर, 222 करोड़ में खरीदे राइट्स

नई दिल्ली: लंबी जद्दोजहद के बाद आखिर आईपीएल को अपना नया टाइटल स्पॉन्सर मिल गया है. आईपीएल 2020 के टाइटल स्पॉन्सर के अधिकार ड्रीम 11 से खरीदे हैं. Dream 11 ने 222 करोड़ रुपये में IPL 2020 सीजन के लिए स्पॉन्सरशिप राइट्स खरीदे हैं. आईपीएल के चेयरमैन बृजेश पटेल ने ये जानकारी दी है.

VIVO की जगह Dream 11 को मिले राइट्स

उल्लेखनीय है कि ड्रीम 11 ने चीनी कंपनी VIVO की जगह लगभग साढ़े चार महीने के लिए टाइटल प्रायोजन का अधिकार हासिल किया. टाइटल प्रायोजन अधिकार की होड़ में टाटा समूह भी शामिल था. इससे पहले Vivo स्पॉन्सरशिप से पीछे हट गया था तो नये टाइटल स्पॉन्सर की तलाश बीसीसीआई ने शुरू कर दी थी.

कई वर्षों से आईपीएल से जुड़ा है Dream 11

आपको बता दें कि ड्रीम 11 पहले से ही पिछले कुछ वर्षों से आईपीएल के प्रायोजन से जुड़ा है. बताया गया है कि टाटा समूह ने अंतिम बोली नहीं लगाई, जबकि दो शिक्षा प्रौद्योगिकी कंपनियां बायजूस (201 करोड़) और अनएकेडमी (170 करोड़) क्रमशः दूसरे और तीसरे स्थान पर रहे. पतंजलि भी इस दौड़ में शामिल थी लेकिन कल उसने अपना नाम पीछे हटा लिया था.

क्लिक करें- यूपी: योगी सरकार के मंत्रियों पर कोरोना का कहर, अतुल गर्ग कोरोना पॉजिटिव

उल्लेखनीय है कि इस बार आईपीएल का आयोजन 19 सितंबर से 10 नवंबर तक इस साल संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में किया जाएगा. केंद्र सरकार ने इसके लिए अनुमति दे दी है.

ट्रेंडिंग न्यूज़