कोरोना काल में अनोखी शादी, अमेरिका में बैठकर दूल्हे ने किया Online निकाह

अमेरिका में बैठकर दूल्हे ने भारत की लड़की से निकाह किया. ऐसा पहली बार हुआ है जब कोई निकाह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये हुआ हो.

कोरोना काल में अनोखी शादी, अमेरिका में बैठकर दूल्हे ने किया Online निकाह

नई दिल्ली: पूरी दुनिया चीनी वायरस Covid 19 महामारी से जूझ रही है. इस महामारी की वजह से लोगों को आने जाने में बहुत परेशानी हुई क्योंकि दुनियाभर में Lockdown लगा दिया गया था. विदेशों में अब भी कई लोग फंसे हुए हैं. इस बीच पहली बार ऑनलाइन शादी हुई. अमेरिका में बैठकर दूल्हे ने भारत की लड़की से निकाह किया. ऐसा पहली बार हुआ है जब कोई निकाह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये हुआ हो.

UP के बुलंदशहर में लड़की और अमेरिका में लड़का

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में एक अनोखा निकाह हुआ है जिसमें घराती, बाराती, दुलहन तो शामिल हुए, लेकिन दूल्हा नहीं था. अमेरिका में बैठे दूल्हे ने बिना यहां आए ऑनलाइन ही निकाह कबूल कर लिया. अमेरिका में कोरोना की दवा पर रिसर्च कर रहे वैज्ञानिक डॉक्टर हादी हसन का निकाह शनिवार की रात स्याना की रहने वाली कहकशा से ऑनलाइन कराया गया है.

क्लिक करें- Danger: धरती से टकरा सकता है बुर्ज खलीफा के समान विशालकाय Asteroid

दूल्हे को छोड़कर पूरा परिवार हुआ शामिल

आपको बता दें कि पूरे बुलंदशहर में ये ऑनलाइन निकाह चर्चा का विषय बना हुआ है. इस निकाह में दूल्हे को छोड़कर बाकी सभी रिश्तेदार और परिजन शामिल हुए. उल्लेखनीय है कि अमेरिका में बैठे दूल्हे की बारात का स्याना नगर में पहुंचने पर जोरदार स्वागत हुआ, वहीं सोशल डिस्टेंसिंग के साथ शादी की सभी रस्में और रिवाज भी हुए.

गौरतलब है कि स्याना के मोहल्ला चौधरियाना के रहने वाले एहतेशाम की बेटी कहकशा का रिश्ता हापुड़ के रहने वाले वैज्ञानिक हादी हसन से हुआ था. डॉक्टर हादी हसन अमेरिका के यूनिवर्सिटी ऑफ फ्लोरिडा में रहकर कोरोना वायरस पर रिसर्च कर रहे हैं जिसके चलते अपनी शादी में शामिल होने भारत नहीं आ सके.

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप, जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें- Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e... iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234