दिल्ली NCR में हुई बारिश से मिली गर्मी से राहत लेकिन कई जगह हुआ जलभराव

पिछले 24 घंटे से राजधानी दिल्ली और उसके आसपास के क्षेत्र में जमकर बारिश हुई है जिससे लोगों को भीषण गर्मी से कुछ राहत मिली लेकिन कई सड़कों पर भारी जलजमाव हो गए जिससे आवागमन बाधित हुआ.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 13, 2020, 10:48 AM IST
    • गुरुवार को भी बारिश की संभावना
    • कई जगह हुआ भारी जलजमाव
    • मिंटो रोड पर पानी भरने से संकट
दिल्ली NCR में हुई बारिश से मिली गर्मी से राहत लेकिन कई जगह हुआ जलभराव

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली और उसके आसपास के एनसीआर क्षेत्र में पिछले कुछ दिनों से लोगों को भीषण उमस का सामना करना पड़ रहा था. कल रात्रि से शुरू हुई बारिश ने दिल्लीवासियों को भयानक गर्मी से राहत दी है. पूरी दिल्ली और उसके आसपास नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम समेत कई इलाकों में भारी जलजमाव भी हो गया. इससे लोगों को आवागमन करने में दिक्कत उठानी पड़ी है.

क्लिक करें- पूर्व राष्ट्रपति के निधन की अफवाह, बेटे-बेटी ने कहा-पिता ठीक हैं, परेशान न करें

गुरुवार को भी बारिश की संभावना

आपको बता दें कि दिल्ली में मौसम विभाग के अलर्ट के मुताबिक आज दिन भर मध्यम से तेज बारिश हो सकती है. दिल्ली का सड़कों में इतना एहतियात तब बरतना पड़ रहा है जब अगस्त महीने में पिछले कई सालों की तुलना में दिल्ली में इस बार अब तक सामान्य से कम बारिश हुई है.

कई जगह हुआ भारी जलजमाव

गौरतलब है कि दिल्ली में हर साल बारिश के मौसम में सड़कों पर भारी जलजमाव होता है. इस साल भी लोगों को इस समस्या का सामना करना पड़ रहा है. हमारे संवाददाता ने बताया कि प्रगति मैदान में सड़क पर पानी भर गया है. अगले कुछ घंटों में अगर इसी तरह की बारिश होती रही तो ट्रैफिक की समस्या से लोग बेहाल हो जाएंगे क्योंकि वॉटर लॉगिंग की वजह से गाड़ियों की रफ्तार धीमी हो गई है.

मिंटो रोड पर पानी भरने से संकट

उल्लेखनीय है कि8स बार भी मिंटो रोड पर भारी बारिश से पानी भर गया. तेज बारिश के बाद एहतियात के तौर पर मिंटो रोड बंद कर दिया गया. नजदीक स्थानीय प्रशासन की ओर से इंजन और अन्य अतिरिक्त इंतजाम कराए गए हैं.

इससे पहले 19 जुलाई को बारिश की वजह से कनॉट प्लेस इलाके में एक बस पानी में डूब गई थी.  मिंटो रोड ब्रिज के नीचे पानी भर गया था और डीटीसी की बस में सवार यात्रियों को फौरन बाहर निकाला गया था.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़