ISIS के आतंकियों में कोरोना से दहशत

बगदादी के खात्मे के बाद ISIS का विनाश होता दिखाई दे रहा है, इस बीच कोरोना वायरस के चलते आतंकियों में भी खौफ का मंजर देखने को मिल रहा है. यही वजह है कि आतंकियों के अखबार में कोरोना से बचने के उपाय बताए जा रहे हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 14, 2020, 05:06 PM IST
    1. एक 'वायरस' से खत्म होगा बगदादी गैंग!
    2. कोरोना से अब होगा आतंकवाद का खात्मा
    3. कोरोना से आतंकियों में 'खौफ़' का मंजर
    4. ISIS ने आतंकियों के लिए निर्देश जारी किए
ISIS के आतंकियों में कोरोना से दहशत

नई दिल्ली: कोरोना के डर से ISIS खौफ में हैं क्योंकि जैसे-जैसे कोरोना ईरान से इराक में फैला है और सीरिया मे फैलने का खतरा बढ़ता जा रहा है. बगदादी गैंग को डर लगने लगा है कि अब तो मौत निश्चित हैं. वैसे भी सीरिया में स्वास्थ्य सेवा पूरी तरह से ठप हो चुकी है और सीरिया में कोरोना का पता चलना ही मुश्किल हैं.

एक 'वायरस' से खत्म होगा बगदादी गैंग!

अब कोरोना से कोई आतंकी नहीं बचेगा. क्योंकि कोरोना जिस तरह फैल रहा है आतंकियों को भी अब डर लगने लगा है. ऐसे में सवाल ये है कि क्या सीरिया और सऊदी अरब से बगदादी गैंग होगा साफ? क्योंकि कोरोना से ISIS डरा हुआ है और आतंकियों को कोरोना से बचने के तरीके बताया जा रहा है.

कोरोना से आतंकियों में 'खौफ़'!

ISIS जिसने सीरिया सहित मध्य-पूर्व के कई देशों में कोहराम मचा चुका है. जो अब लगातार खत्म हो रहा है और केवल इराक और सीरिया के कुछ इलाकों में बचा हुआ है. अब कोरोना से अपनी जान बचाने के लिए सावधानियां बरत रहा है. जी हां ये सच है कि ISIS ने आतंकियों के लिए कई निर्देश जारी किए हैं. 

'मौत का सौदागर' खुद मौत से डरा!

आतंकियों के अखबार में ये जानकारी दी गई हैं. खबरों के मुताबिक आतंकियों को कहा गया है कि बीमार लोगों से दूर रहो, खाना खाने से पहले हाथ धोओ, संक्रमित इलाकों में नहीं जाओ. हालांकि ये भी निर्देश में कहा गया है कि अल्लाह में विश्वास करो और उसके शरण में जाओ. आतंकियों को कहा गया है कि बीमारियां खुद से नहीं होती है ये अल्लाह की मर्जी और आदेश से होता है.

कोरोना से अब होगा आतंकवाद का खात्मा!

बीते कुछ सालों में मध्य-पूर्व में ISIS काफी कमजोर हो चुका है. बगदादी की हत्या के बाद ISIS अब खत्म होने के कगार हैं. ऐसे में आतंकियों को लगता है कि इस बार कोरोना वायरस ISIS को पूरी तरह से खत्म कर देगा. केवल सीरिया और इराक तक सीमित हो चुके ISIS के लिए खुद को कोरोना से बचाना नामुमिकन हैं.

इराक में अब तक कोरोना से करीब 80 लोग संक्रमित हैं जबकि इसमें से 8 लोगों की मौत हो चुकी है. खबरों के मुताबिक इराक में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या ज्यादा भी हो सकती है. सीरिया में अभी तक कोरोना का कोई मामला सामने नहीं आया है लेकिन माना जा रहा है कि सीरिया में कोरोना से संक्रमित लोग है. लेकिन गृहयुद्ध की वजह से वहां स्वास्थ्य सेवा पूरी तरह से चरमरा गई हैं. ऐसे में कोरोना से संक्रमित लोगों का पता चलना नामुमकिन सा है.

कोरोना से आतंकियों में आतंक!

बगदादी के आतंकी को ये डर सता रहा कि अगर किसी को भी कोरोना हो गया तो सारा बगदादी गैंग खत्म हो जाएगा. क्योंकि सीरिया में इसका इलाज हो पाएगा इसकी संभावना बेहद कम हैं. वहीं चीन और इटली के बाद कोरोना के सबसे ज्यादा मामले कहीं मिले हैं तो वो ईरान है. जहां 11364 से ज्यादा मामले सामने आए हैं और मरने वालों की संख्या 514 हैं.

इसे भी पढ़ें: कोरोना से निकलीं करुण कहानियांः पिता का अंतिम संस्कार नहीं देख सके, बहन के शव के साथ घर में कैद

ईरान से इराक की दूरी केवल 15 घंटे की है और इराक से सीरिया की दूरी केवल 8 घंटे मतलब साफ है कि सीरिया जल्द ही कोरोना का कहर हो सकता है. सऊदी अरब, UAE, कतर, जॉर्डन, इजरायल, ओमान, कुवैत सभी जगह कोरोना के मामले सामने आए हैं. ऐसे में इस बात की पूरी संभावना है कि जल्द ही कोरोना सीरिया में फैल सकता है और इसीलिए बगदादी गैंग खौफ है क्योंकि मेडिकल सुविधा हैं नहीं और मौत तय हैं.

इसे भी पढ़ें: कोरोना के खौफ से सहमी दुनिया! पढ़ें, 10 बड़े अपडेट

इसे भी पढ़ें: केंद्र सरकार का बड़ा ऐलान, कोरोना से मरने वालों को मिलेगी 4 लाख की सहायता राशि

ट्रेंडिंग न्यूज़