PUBG पर बैन लगने के बाद भी जारी है खेल

ये हैरानी की बात है और इसके लिये दोष किसे दिया जाये ये भी समझ नहीं आता - ना-मजबूत सिस्टम को जिम्मेदार मानें या इन गेम खेलने वालों को? लेकिन सच तो यही है कि भारत सरकार के बैन करने के बाद भी अब तक धड़ल्ले से पबजी जारी है.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 7, 2020, 07:11 AM IST
    • पबजी मोबाइल अब भी भारत में खेला जा रहा है
    • लोगों ने पहले ही डाउनलोड कर लिया था
    • 2 सितंबर को लगा है बैन
PUBG पर बैन लगने के बाद भी जारी है खेल

नई दिल्ली.  पांच दिन पहले वह बहुत प्रसन्नता देने वाली खबर थी जिसमें मोदी सरकार द्वारा देश के दुश्मन चीन का पबजी मोबाइल ऐप भारत में बैन कर दिया गया था. परंतु आज दुर्भाग्य का समाचार ये है कि ये गेम अब भी भारत में खेला जा रहा है.

चल रहा पबजी मोबाइल 

पिछले दिनों भारत सरकार ने आगे बढ़ कर देश के दुश्मन नंबर वन चीन की आर्थिक कमर तोड़ने वाला कदम उठाया था औऱ उसके 118 ऐप्स पर बैन लगा दिया था. बैन हुए ऐप्स की सूचि में प्रसिद्ध बैटल रॉयल गेम - पबजी मोबाइल भी था. उस समय देश भर में सरकार के इस कदम की खुशी मनाई गई थी. पर अभी पता चला है कि देश में बहुत से लोग पबजी खेलने में लगे हैं. हालांकि सोचने वाली बात ये भी है कि कौन हैं ये लोग जो अभी भी इसे खेल रहे हैं?

पहले ही डाउनलोड कर लिया था

सारे देश में पबजी मोबाइल गेम खेलने वालों की की कोई कमी नहीं थी. लाखों की संख्या में पबजी मोबाइल के प्लेयर्स ने इस गेम पर बैन लगने से पहले जिस डिवाइस अर्थात जिन मोबाइल फोन्स में इसे डाउनलोड कर लिया था वह बैन के बाद भी वहीं का वहीं है. इसलिये लोग खेल रहे हैं बिना ये सोचे की मातृभूमि से प्रेम पहले है या गेम?

पांच दिन पहले लगा था बैन

अभी दो सितंबर को ही सरकार ने PUBG Mobile समेत 118 ऐप्स पर बैन लगा दिया है और बैन लगने के बाद पबजी मोबाइल को ऐपल ऐप स्टोर और गूगल प्ले स्टोर से हटा भी दिया गया है. मल्टीप्लेयर बैटल रॉयल गेम का बड़ा यूजरबेस भारत में था इसलिये इस पर बैन लगना चीन के लिये बहुत नुकसानदेह साबित हो रहा है.

ये भी पढ़ें. सुशांत मर्डर से ध्यान हटाने के लिये आई दाऊद की धमकी वाली खबर?

 

ट्रेंडिंग न्यूज़