• कोरोना वायरस पर नवीनतम जानकारी: भारत में संक्रमण के सक्रिय मामले- 3,19,840 और अबतक कुल केस- 9,36,181: स्त्रोत PIB
  • कोरोना वायरस से ठीक / अस्पताल से छुट्टी / देशांतर मामले: 5,92,032 जबकि मरने वाले मरीजों की संख्या 24,309 पहुंची: स्त्रोत PIB
  • कोविड-19 की रिकवरी दर 63.02% से बेहतर होकर 63.23% पहुंची; पिछले 24 घंटे में 20,572 मरीज ठीक हुए
  • दुनिया भर के अन्य देशों की तुलना में भारत में प्रति दस लाख की जनसंख्या पर सबसे कम मामले और सबसे कम मौतें हुई हैं
  • कोरोना के कुल मामलों में 86% मामले दस राज्यों से हैं
  • देश में 2 स्वदेशी टीकों को इस महीने मानव परीक्षण का प्रारंभिक चरण शुरू करने की मंजूरी मिली
  • WHO द्वारा दिए गए व्यापक परीक्षण मार्गदर्शन के अनुसार 22 राज्य प्रति दिन कोविड-19 के 140 सैंपल प्रति 10 लाख टेस्टिंग कर रहे हैं
  • IIT दिल्ली द्वारा विकसित दुनिया की सबसे किफायती प्रोब फ्री RT-PCR आधारित कोविड-19 डायग्नोस्टिक किट आज लॉन्च की जाएगी
  • वंदे भारत मिशन: 650K से अधिक भारतीय स्वदेश लौटे और 80K से अधिक विदेश की यात्रा पर गए
  • कोविड मुक्त यात्रा सुनिश्चित करने के लिए भारतीय रेलवे पहला 'पोस्ट कोविड कोच' चलाने के लिए तैयार है

शिवराज सिंह चौहान ने पाकिस्तान की लगाई 'क्लास', मजाकिया अंदाज में सिखाई हिन्दी

पाकिस्तान के लिए ये कहावत बड़ी सटीक बैठती है कि 'आता न जाता, चुनाव चिन्ह छाता'. ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि गलतियों के बादशाह पाकिस्तान ने एक ऐसी गलती की है, जिससे दुनिया को ये मालूम पड़ गया कि उसे हिन्दी नहीं आती. इसे लेकर शिवराज सिंह चौहान ने जोरदार चुटकी ली.

शिवराज सिंह चौहान ने पाकिस्तान की लगाई 'क्लास', मजाकिया अंदाज में सिखाई हिन्दी

नई दिल्ली: दिल्ली हिंसा को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक बार फिर भारत के मुसलमानों को भड़काने की कोशिश की लेकिन उनका ये दाव उल्टा पड गया. हिंदी में किए गए इस ट्वीट की वजह से उनकी जमकर खिंचाई हो रही है.

अपनी गुस्ताखी से इमरान की पिट गई 'भद्द'

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के ऑफिस की ओर से किए गए ट्वीट में व्याकरण की कई गलतियां थीं, जिसकी वजह से इमरान खान ट्रोलर्स के निशाने पर आ गए, पिछले हफ्ते दिल्ली के कई इलाकों में हुई हिंसा के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के ऑफिस की ओर से जो हिंदी में ट्वीट किया गया. उसमें कई गलतियां थी.

पाकिस्तानी पीएम ऑफिस ने अपने ट्वीट में आतंकवादियों को अनतकवाडियो, आतंक को अतांक, निर्दयी को निर्दई, कट्टरता को कातरता, घुसपैठिए को घुस्बाथिये लिखा. 

शिवराज सिंह चौहान ने ऐसे ली चुटकी

इस ट्वीट को लेकर भारतीय जनता पार्टी के नेता और मधयप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी इमरान खान की खूब खिंचाई की. उन्होंने भी जानबूझ कर उसी तरह की गलतियों के साथ ट्वीट करके इमरान की चुटकी ली.

PAK की इस करतूत ने उड़ाई 'खिल्ली'

अब आपको ये समझाते हैं कि पाकिस्तान क्या झूठ फैलाना चाहता था, लेकिन खुद उसकी ही खिल्ली उड़ गई. पाकिस्तान के पीएम ऑफिस ने ट्वीट कर भारत के मुसलमानों को भड़काने की कोशिश की. लगातार दो ट्वीट किए गए. उसमें लिखा गया कि "दिल्ली के मुसलमानों पर, भारत सरकार के Police और RSS आतंकवादियों का निर्दयी अतांक, भारत के 200 मिलियन मुसलमानों को कट्टरता की मार्ग पर ले जा सकती है. जिस तरह कश्मीरी, कट्टरता की मार्ग पर चल पड़े है जो भारतीय घुसपैठिए फोर्स के खिलाफ लड़कर 100,000 कश्मीरी शहीद हो चुके हैं."

इसे भी पढ़ें: एक और 'स्ट्राइक'! अब बूंद-बूंद पानी के लिए तरसेगा पाकिस्तान

इस ट्वीट के बाद पीएम ऑफिस की ओर से एक और ट्वीट किया गया, जिसमें लिखा था कि "मैं यह पहले ही सूचना दे चुका हूं कि जब तक अंतरराष्ट्रीय समुदाय इस गंभीर स्थिति पर विचार विमर्श करके इस परिस्थिति को ना सुलझाए, यह सिर्फ हमारे क्षेत्र में ही नहीं, बल्कि पूरे संसार पर इसका बुरा असर पढ़ सकता है."

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तान में इमरान खान 'नियाजी' का होने वाला है 'तख्तापलट'

इसे भी पढ़ें: मसूद अजहर पर पाकिस्तान के झूठ की खुली पोल