भारत में PUBG के वापस लौटने की क्या है असली सच्चाई ?

भारत में पबजी (PUBG) का प्रयोग करने वाले लाखों की संख्या में थे. खासकर बच्चों को ये गेम सबसे ज्यादा प्रिय था लेकिन मोदी सरकार ने इसे बंद कर दिया है तो इन्हें बहुत बड़ा धक्का लगा है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 25, 2020, 11:03 AM IST
    • PUBG से बैन हटने की अफवाहें
    • IT मंत्रालय नहीं हटाएगा बैन
भारत में PUBG के वापस लौटने की क्या है असली सच्चाई ?

नई दिल्ली: सोशल मीडिया के कई प्लेटफॉर्म पर कुछ लोग ये लिखते और बोलते पाए जा रहे हैं कि भारत में PABG दोबारा शुरू हो सकता है अर्थात इस एप्लीकेशन का आनंद दोबारा उठाया सकता है. इन अटकलों के बीच एक बड़ा तथ्य सामने आया है. भारत में पबजी (PUBG) की वापसी थोड़ी मुश्किल लग रही है.

PUBG से बैन हटने की अफवाहें

गौरतलब है कि पिछले दिनों केन्द्र की मोदी सरकार (Modi Sarkar) ने इस पॉपुलर गेम को देश में बैन कर दिया था. वहीं इसके बाद कयास लगाए जा रहे थे कि चाइनीज कंपनी Tencent के साथ पार्टनरशिप खत्म करने के बाद शायद गेम की वापसी हो जाए लेकिन अब ऐसा होता नजर नहीं आ रहा है.

क्लिक करें- अंतर्राष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन से हो सकती थी अंतरिक्ष के मलबे की टक्कर

IT मंत्रालय नहीं हटाएगा बैन

उल्लेखनीय है कि देश में PUBG बहुत लोकप्रिय हो रहा था. कई अभिभावकों को शिकायत थी कि इससे बच्चे एकांत में रहना पसंद करने लगे थे और गेम की लत लगने की वजह से पढ़ाई से दूर होते जा रहे थे. भारत के IT और इलेक्ट्रॉनिक्स मंत्रालय की ओर से जानकारी मिली है कि PUBG पर से बैन हटाने के मूड में सरकार नहीं है.

क्लिक करें- Bihar Election की तारीखों का ऐलान आज

आपको बता दें कि Tencent के साथ पार्टनरशिप खत्म करना ही भारत में गेम पर से बैन हटाने के लिए काफी नहीं है. इसका मतलब ये है कि अगर सरकार चाहे तब ही पबजी से बैन हट सकता है. लेकिन फिलहाल इसकी संभावनाएं कम हैं. सूत्रों ने बताया है कि मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों के बीच बैन किए गए किसी भी ऐप की वापसी पर किसी तरह की बातचीत नहीं हो रही है.

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप. जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें- Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e...

ट्रेंडिंग न्यूज़