Bihar politics: वरिष्ठ BJP नेता सुशील मोदी जाएंगे राज्यसभा, मिल सकता है बड़ा पद

राज्यसभा सांसद बनाकर भारतीय जनता पार्टी उन्हें केंद्र सरकार में कोई बड़ी जिम्मेदारी दी सकती है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 27, 2020, 09:06 PM IST
  • रामविलास पासवान के निधन से खाली हुई सीट
  • बिहार में भाजपा के सबसे बड़े चेहरे हैं सुशील मोदी
Bihar politics: वरिष्ठ BJP नेता सुशील मोदी जाएंगे राज्यसभा, मिल सकता है बड़ा पद

पटना: बिहार में 13 साल से भी अधिक समय तक उपमुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी निभाने वाले वरिष्ठ BJP नेता सुशील मोदी (Sushil Modi) को राज्यसभा का उम्मीदवार बनाया गया है. बताया जा रहा है कि राज्यसभा सांसद बनाकर भारतीय जनता पार्टी उन्हें केंद्र सरकार में कोई बड़ी जिम्मेदारी दी सकती है.

रामविलास पासवान के निधन से खाली हुई सीट

LJP नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के निधन के बाद एक राज्यसभा सीट खाली हुई थी. हाल ही में एलजेपी के बिहार चुनाव में अलग लड़ने के बाद बीजेपी ने उसे साइड लाइन कर दिया है. अगर ऐसा नहीं होता तो ये सीट एलजेपी के खाते में जानी चाहिए थी. बिहार में नया नेतृत्व देने के लिए इस बार सुशील मोदी को नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के साथ उपमुख्यमंत्री नहीं बनाया गया है.

बिहार में भाजपा के सबसे बड़े चेहरे हैं सुशील मोदी

उल्लेखनीय है कि बीजेपी सुशील कुमार मोदी का कद बढ़ाने की तैयारी में है. सुशील मोदी अब राज्यसभा के रास्ते केंद्र में जा सकते हैं, जहां उन्हें बड़ी जिम्मेदारी देने की चर्चाएं हैं. बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव-2020 में एनडीए सरकार बनने के बाद सुशील मोदी की डिप्टी सीएम के पद से छुट्टी हो गई थी.

क्लिक करें- West Bengal की राजनीति में बड़ा उलटफेर, CM ममता के करीबी मंत्री ने दिया इस्तीफा

गौरतलब है कि 2005 में बिहार चुनावों में एनडीए को बहुमत मिला. नीतीश कुमार मुख्यमंत्री बने तो सुशील मोदी को उपमुख्यमंत्री की जिम्मेदारी मिली. साथ में वित्त मंत्रालय और कई अन्य विभागों की जिम्मेदारी संभाली थी.

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप, जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें- Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e... iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ट्रेंडिंग न्यूज़