राजस्थान: सत्र के पहले दिन कांग्रेस सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाएगी भाजपा

राजस्थान के सियासी रण में भाजपा और कांग्रेस में उठापटक जारी है. सचिन पायलट और अशोक गहलोत में भले ही सुलह हो गयी हो लेकिन दिल अभी भी नहीं मिले हैं.

राजस्थान: सत्र के पहले दिन कांग्रेस सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाएगी भाजपा

जयपुर: राजस्थान में अशोक गहलोत की सरकार के खिलाफ कल विधानसभा सत्र के पहले दिन भाजपा अविश्वास प्रस्ताव लाने जा रही है. राजस्थान विधानसभा में विपक्ष के नेता गुलाब चंद कटारिया ने कहा कि अशोक गहलोत की सरकार अल्पमत में है. उल्लेखनीय है कि कांग्रेस आलाकमान ने सचिन पायलट को मना लिया है और अशोक गहलोत की सरकार पर से संकट कुछ कम हो गया है.

भाजपा लाएगी अविश्वास प्रस्ताव

विधानसभा में भाजपा के नेता गुलाबचंद कटारिया ने कहा कि कांग्रेस अपने घर में टांका लगाकर कपड़े को जोड़ना चाह रही है, लेकिन कपड़ा फट चुका है. ये सरकार जल्द ही गिरने वाली है. अब मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को अपनी सरकार बचाने के लिए पूर्ण बहुमत साबित करना पड़ेगा.

क्लिक करें- राजस्थान: कांग्रेस विधायक दल की बैठक, गहलोत से मिले सचिन पायलट

भाजपा विधायक दल की बैठक में शामिल हुईं वसुंधरा राजे

गौरतलब है कि गुरुवार को ही भारतीय जनता पार्टी ने जयपुर में विधायकों के साथ बड़ी बैठक की. इसमें पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे भी शामिल हुईं, जबकि केंद्रीय नेतृत्व की ओर से प्रतिनिधि ने भी बैठक में हिस्सा लिया. इस बैठक में गहलोत सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने का फैसला किया गया.

आपको बता दें कि राज्यपाल के आदेश के बाद 14 अगस्त से विधानसभा का सत्र शुरू हो रहा है. हालांकि, राज्य सरकार की ओर से अभी सिर्फ कोरोना वायरस संकट, लॉकडाउन और अन्य मुद्दों पर चर्चा की बात कही गई थी. कांग्रेस के सामने भी अपने विधायकों को एकजुट रख पाना बहुत बड़ी चुनौती है.