पीएम मोदी संग बैठक में शामिल नहीं होंगी ममता, जनहित पर निजी सियासत को दी वरीयता

पूरे देश के सामने इस समय कोरोना संकट सबसे बड़ी चुनौती है. ऐसे समय में भी पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सियासत करने से बाज नहीं आ रही हैं.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 17, 2020, 11:06 AM IST
    • ममता बनर्जी ने बोलने नहीं देने का लगाया आरोप
    • दो चरणों में मुख्यमंत्रियों संग पीएम मोदी की बैठक
    • पीएम मोदी के साथ बैठक में शामिल नहीं होंगी ममता
पीएम मोदी संग बैठक में शामिल नहीं होंगी ममता, जनहित पर निजी सियासत को दी वरीयता

कोलकाता: कोरोना संकट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के मुख्यमंत्रियों के साथ संवाद कर रहे हैं. कल उन्होंने कई राज्यों के मुख्यमंत्री के साथ मंथन किया था. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी तब से सियासत करने में संलग्न हैं जब से देश में कोरोना महामारी का जन्म हुआ है.

पहले उन्होंने लॉकडाउन का सख्त पालन करवाने में एक वर्ग को वोट बैंक के चक्कर में खुली छूट की. जिसकी वजह से बंगाल में कोरोना महामारी और विकराल हो गयी. अब अपनी सियासत करने के लिए और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से व्यक्तिगत ईर्ष्या के कारण ममता बनर्जी उनके साथ बैठक में शिरकत नहीं करेंगी.

ममता बनर्जी ने बोलने नहीं देने का लगाया आरोप

आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आरोप लगाया है कि उन्हें प्रधानमंत्री के साथ मुख्यमंत्रियों की बैठक में बोलने का मौका नहीं दिया गया. बंगाल के शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने ट्वीट कर कहा, केंद्र ने एक बार फिर बंगाल के लोगों को अपमानित किया है और ममता बनर्जी को नहीं बोलने देने का फैसला किया है.

ये भी पढ़ें- भारत माता की रक्षा में कर्नल संतोष की वीरगति, मां ने कही दिल को छू लेने वाली बात

दो चरणों में मुख्यमंत्रियों संग पीएम मोदी की बैठक

उल्लेखनीय है कि कोरोना संकट के चलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए दो चरणों में बैठक कर रहे हैं. पहले चरण की मीटिंग मंगलवार को 21 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों के साथ हो चुकी है. तृणमूल कांग्रेस का कहना है कि केंद्र को यह बताना चाहिए कि क्यों वो बंगाल के लोगों की चिंताओं को नजरंदाज कर रहा है.

ये भी पढ़ें- हिन्दुस्तान में कोरोना से अबतक की सबसे बड़ी तबाही! 24 घंटे में 2 हजार 3 लोगों की मौत

आज इन राज्यों के मुख्यमंत्रियों संग पीएम मोदी करेंगे मंथन

गौरतलब है कि आज प्रधानमंत्री 15 राज्यों के मुख्यमंत्रियों और जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल से बातचीत करेंगे. इनमें महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, दिल्ली, कर्नाटक, गुजरात, बिहार और उत्तर प्रदेश समेत कई राज्य शामिल हैं. कोरोना महामारी के दौरान यह प्रधानमंत्री मोदी की मुख्यमंत्रियों के साथ छठी बैठक है. कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि कोरोना वायरस से हुई किसी की भी मौत असहज करने वाली है. एक भी व्यक्ति की संक्रमण से मौत मुझे विचलित करती है. 

ट्रेंडिंग न्यूज़