China Tension: मोदी सरकार ने LAC तनाव के मुद्दे पर बुलाई सर्वदलीय बैठक

भारत और चीन के बीच सीमा पर गतिरोध बरकरार है. वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर दोनों देशों में तनाव अचानक बढ़ गया है. मोदी सरकार ने अचानक सर्वदलीय बैठक बुलाई है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 16, 2020, 05:02 PM IST
    • राजनाथ के बयान से बौखलाया चीन
    • LAC तनाव पर होगा मंथन
China Tension: मोदी सरकार ने LAC तनाव के मुद्दे पर बुलाई सर्वदलीय बैठक

नई दिल्ली: सीमा पर चीन (China) से तनाव (Tension) बहुत बढ़ गया है. दोनों देशों की सेनाएं आरपार के मूड में आ गयी हैं. कल ही रक्षामंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh)   ने इस मुद्दे पर संसद को जानकारी दी है. आज लद्दाख (Laddakh) में चीन के साथ जारी विवाद के बीच मोदी सरकार ने सर्वदलीय बैठक बुलाई है.

 बता दें कि ये बैठक बुधवार को शाम पांच बजे हो सकती है, जिसमें कई राजनीतिक दलों के नेता शामिल होंगे. ये बैठक रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के द्वारा चीन के साथ विवाद पर लोकसभा में दिए गए बयान के बाद हो रही है.

LAC तनाव पर होगा मंथन

आपको बता दें कि सर्वदलीय बैठक में सरकार की ओर से संसद सत्र के आने वाले दिनों के प्लान की बात होगी. साथ ही विपक्ष के द्वारा उठाई जा रही आपत्तियों पर बात होगी. इसी बैठक में कांग्रेस पार्टी की ओर से LAC के मसले पर मंथन की मांग की जा सकती है. भारत और चीन के बीच कई महीनों से सीमा पर गतिरोध चल रहा है.

क्लिक करें- यशोदा अस्पताल में Shift किए गए पूर्व CM Kalyan Singh, निधन की अफवाह गलत

राजनाथ के बयान से बौखलाया चीन

चीन की सरकार के मुखपत्र ग्लोबल टाइम्स (Global Times) का कहना है कि भारत के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का बयान उकसाने वाला है और इससे सीमा पर सर्दियों में तनाव बहुत बढ़ सकता है. इस तरह का बयान देकर भारत के रक्षा मंत्री अपने लोगों को ये भरोसा दिलाना चाहते हैं कि उनकी सेना और सरकार तैयार है. लेकिन सच ये है कि भारत के कारण ही ऐसी परिस्थिति बनी है.

गौरतलब है कि संसद सत्र में सरकार की ओर से बयान दिया गया है, लेकिन विपक्ष की ओर से पूरे विवाद पर विस्तार से चर्चा की बात कही जा रही थी. जिसको लेकर कांग्रेस ने लोकसभा में विरोध भी जताया था. लेकिन अब सरकार की ओर से चर्चा के लिए इस बैठक को बुलाने पर जोर दिया गया है.

ट्रेंडिंग न्यूज़