शशि थरूर की अध्यक्षता वाली संसदीय समिति ने फेसबुक को किया तलब, हंगामा शुरू

राजनीति के लिए पद का दुरुपयोग करने के कांग्रेस से जुड़े कई मामले सामने आए हैं. ये पहली बार हुआ है कि अपने सियासी मंसूबे पूरे करने के लिए विपक्ष में रहने के दौरान राजनीतिक कार्रवाई की जाए.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 21, 2020, 10:40 AM IST
    • संसदीय समिति ने फेसबुक को किया तलब
    • समिति के अध्यक्ष पद से थरूर को किया जाए बर्खास्त
    • भाजपा नेताओं के विवादित बयानों पर फेसबुक ने दिखाई नरमी- अमेरिकी एजेंसी
शशि थरूर की अध्यक्षता वाली संसदीय समिति ने फेसबुक को किया तलब, हंगामा शुरू

नई दिल्ली: सूचना प्रौद्योगिकी पर संसद की स्थायी समिति के अध्यक्ष कांग्रेस सांसद शशि थरूर हैं. उन्होंने फेसबुक को तलब किया है. इस पर भाजपा सांसद उनका विरोध कर रहे हैं और इसे राजनीति से प्रेरित कार्रवाई बता रहे हैं. भाजपा सांसद ने तो लोकसभा अध्यक्ष से शशि थरूर को पद से हटाने की मांग कर दी है.

संसदीय समिति ने फेसबुक को किया तलब

गौरतलब है कि सूचना  प्रौद्योगिकी पर संसद की स्थायी समिति ने फेसबुक को पेशी के लिए तलब किया है. संसद की स्थायी समिति इस दौरान सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक के कथित दुरुपयोग पर सवाल-जवाब कर सकती है. फेसबुक पर आरोप लगाया गया है कि उसने घृणा फैलाने वाले भाजपा नेताओं के भाषण और पोस्ट पर कोई कार्रवाई नहीं की ओर फेसबुक ने बीजेपी नेताओं के खिलाफ अपने हेट स्पीच नियमों को लागू नहीं किया था.

क्लिक करें- इमरान के मंत्री का जाहिलाना बयान,'हम भारत पर डालेंगे परमाणु बम तो मुसलमानों को.......

समिति के अध्यक्ष पद से थरूर को किया जाए बर्खास्त

भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने स्पीकर ओम बिरला को पत्र लिखकर कहा है कि शशि थरूर इस प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल राजनीतिक एजेंडे के लिए कर रहे हैं लिहाजा उन्हें पद से हटाया जाए. बता दें कि निशिकांत दुबे सूचना प्रौद्योगिकी पर संसद की स्थायी समिति के सदस्य हैं.

भाजपा नेताओं के विवादित बयानों पर फेसबुक ने दिखाई नरमी- अमेरिकी एजेंसी

आपको बता दें कि अमेरिकी मीडिया एजेंसी वॉल स्ट्रीट जर्नल ने दावा किया है कि फेसबुक ने कुछ बीजेपी नेताओं के खिलाफ अपने हेट स्पीच नियमों को लागू नहीं किया था. थरूर की अध्यक्षता वाली सूचना प्रद्योगिकी मंत्रालय की स्थायी संसदीय समिति ने फेसबुक को इस मुद्दे पर पूछताछ के लिए तब तलब किया है जब बीजेपी के कुछ सांसद उन्हें चेयरमैन पद से हटाने की मांग कर रहे हैं.

ट्रेंडिंग न्यूज़