दिल्ली में बारिश और धसक गया राजधानी को लंदन बनाने का चुनावी वादा

अशोका रोड की सड़क धसकने से इस रोड से भारी आवागमन को रोक दिया गया है, साथ ही बैरकेडिंग की गई है. यह वही दिल्ली है, जिसे लंदन, पेरिस, टोक्यो जैसा बनाने का वादा है. 

Written by - Vikas Porwal | Last Updated : Jul 22, 2020, 05:20 PM IST
    • भारी बारिश के बाद अशोका रोड पर सड़क के कई हिस्से धरती में धंस गए हैं
    • इससे पहले अन्ना नगर में नाले के पानी से कुछ झुग्गियां भी ढह गई थीं.
दिल्ली में बारिश और धसक गया राजधानी को लंदन बनाने का चुनावी वादा

नई दिल्लीः राजधानी दिल्ली, पहले तो लोग यहां बारिश को तरसते रहे और बारिश जब हुई तो आप सरकार के दावे रेत की तरह बह गए. मिंटो ब्रिज के नीचे भरा पानी, नाले की धारा में मकान के बह जाने के बाद अब अशोका रोड में एक गहरा गड्ढा हो गया. यहां की सड़क धसकने से इस रोड से भारी आवागमन को रोक दिया गया है, साथ ही बैरकेडिंग की गई है. यह वही दिल्ली है, जिसे लंदन, पेरिस, टोक्यो जैसा बनाने का वादा है. 

याद कीजिए, सीएम ने क्या कहा था ?
जनतंत्र में जनता मालिक होती है और पांच साल के बाद जनता को सरकार का हिसाब- किताब देना चाहिए. जिस तरह से पांच साल में शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली, पानी के क्षेत्र में क्रांतिकारी काम किए हैं,

उसी तरह से अगले पांच साल में अब दिल्ली को टोकियो, लंदन पेरिस की तरह दुनिया का सबसे सुंदर शहर बनाएंगे. (अरविंद केजरीवाल, सीएम, दिल्ली, 27 दिसंबर 2019) 

धसक गया चुनावी वादा
ऊपर लिखे वाक्य को एकबारगी पढ़ें तो वाकई लगेगा कि, वाह, राजनीति में कितनी पारदर्शिता है और स्वस्थ राजनीति की कितनी सुंदर पेशकश है. यह वाक्य वर्तमान दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहे थे. तारीख थी महीना था 2019 के दिसंबर का और मौका चल रहा था दिल्ली के चुनावी समर में बयानवीरता का. 

जनता हर पल का रिकॉर्ड खुद ले लेती है
अगर बात रिपोर्ट कार्ड की करें तो जनता को इसके लिए पांच साल का इंतजार नहीं करना पड़ता है. वह सरकार बनने और शपथ लेने के अगले घंटे से ही सरकार को मार्क्स देने लगती है. पब्लिक के पास ऐसे कई मौके आते हैं. वह सुनती है कि आपने कब क्या कहा. वह ध्यान देती है जब आप कह देते हैं कि दिल्ली में बाहरियों का इलाज नहीं होगा. 

अशोका रोड का हाल बुरा
वह यह भी ध्यान देती है कि आप दिल्ली में कामगारों-मजदूरों को रोक नहीं पाए. वह यह भी देख लेती है कि एक बार फिर मिंटो ब्रिज के नीचे एक बार की बारिश का पानी भर गया,

वह याद रखेगी कि नाले में एक पूरा मकान बह गया और उसने यह भी नोट कर लिया है कि दिल्ली का दिल कही जाने वाली अशोका रोड में एक बड़ा गड्ढा हो गया है.  

हो सकता है भीषण हादसा
जानाकारी के मुताबिक, भारी बारिश के बाद अशोका रोड पर सड़क के कई हिस्से धरती में धंस गए हैं. कई तस्वीरों में साफ देखा जा सकता है कि सड़क के किनारे कितने बड़े गड्ढे बन गए हैं. पुलिस ने मिंटो ब्रिज को बंद कर दिया है क्योंकि यहां बारिश के बाद काफी पानी भर गया था और लोगों को वैकल्पिक मार्ग का इस्तेमाल करने की सलाह दी है.

इससे पहले अन्ना नगर में नाले के पानी से कुछ झुग्गियां भी ढह गई थीं.

पानी-पानी बिहार, हां, मैं हूं नीतीश कुमार

राजस्थान में जारी सियासी तूफान के बीच स्पीकर पहुंचे सुप्रीम कोर्ट

ट्रेंडिंग न्यूज़