Ayodhya ram mandir: सिनेमाघरों में होगा राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का लाइव स्ट्रीम, जाने कितने रुपए तक की होगी टिकट की कीमत?

Ram Mandir Pran Pratishtha Screening: देशभर में इस समय राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर चर्चाएं जोरों-शोरों से चल रही हैं. अयोध्या में राम मंदिर उद्घाटन की तैयारियां बड़े स्तर पर हो रही है. ऐसे में अब खबर आ रही है कि राम मंदिर के इस खास कार्यक्रम का अयोध्या से सीधा लाइव प्रसारण सिनेमाघरों में भी किया जाएगा.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 19, 2024, 08:07 PM IST
    • इन शहरों के सिनेमाघरों में शुरू हुई टिकटों की एडवांस बुकिंग
    • दिल्ली एनसीआर में इन पीवीआर में देखें लाइव प्रसारण
Ayodhya ram mandir: सिनेमाघरों में होगा राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का लाइव स्ट्रीम, जाने कितने रुपए तक की होगी टिकट की कीमत?

नई दिल्ली: Ram Mandir Pran Pratishtha Screening: राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर इस समय लगातार सुर्खियां बनी हुई है. इस भव्य कार्यक्रम को लेकर अयोध्या में बड़े पैमाने पर तैयारियां चल रही हैं. इस बीच इस कार्यक्रम के लाइव प्रसारण को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है, जिसके चलते जो लोग अयोध्या जाने में असमर्थ में वो सिनेमाघरों में राम लला प्राण प्रतिष्ठा की लाइव स्क्रीनिंग देख सकते हैं. आइए जानते हैं कि इसका मौका कौन-कौन से शहर के लोगों के पास है और इसके लिए किस तरह से टिकट बुकिंग की जाएगी.

इन शहरों के सिनेमाघरों में शुरू हुई टिकट बुकिंग 

22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर उद्घाटन का खास कार्यक्रम रखा गया है. इस तारीख का लोग लंबे समय से बड़े ही बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. ऐसे में रामलला प्राण प्रतिष्ठा समारोह की सिनेमाघरों में लाइव प्रासरण की खबर ने दर्शकों की एक्साइटमेंट को बढ़ा दिया है. दरअसल ऑनलाइन टिकट बुकिंग ऐप बुक माय शो ने इस विशेष कार्यक्रम के लिए टिकटों की ऑनलाइन बुकिंग शुरू कर दी है, इस दौरान सिनेमाघरों में राम मंदिर उद्घाटन की लाइव स्क्रीनिंग दिखाई जाएगी. 

चेन्नई और कोलकाता वालों को करना पड़ेगा इंतजार 

दिल्ली-एनसीआर और मुंबई जैसे बड़े शहरों में इसके लिए थिएटर में एडवांस बुकिंग की प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है. जबकि चेन्नई और कोलकाता में अभी इसके लिए थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा. ऐसे में अगर आप दिल्ली-एनसीआर और मुंबई से हैं तो आप इसके लिए बुकिंग कर सकते हैं. राजधानी दिल्ली में अनुपम साकेत, सिलेक्ट सिटी वॉक और पैसेफिक सुभाष नगर जैसे कई पीवीआर में इसको देखा जा सकता है.

जानिए कितने होगा टिकट का दाम? 

पीवीआर और आइनॉक्स जैसे मल्टीप्लेस जैसे अन्य सिनेमाघरों में राम लला प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम की लाइव स्क्रीनिंग की जाएगी. इसके लिए टिकट प्राइस की शुरुआत 100 से 300 रुपये तक की रखी गई है. दोहपर 11 बजे से इस लाइव स्क्रीनिंग का शुरू किया जाएगा, जो राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह अंत तक जारी रहेगा. बता दें कि अयोध्या में होने वाले इस राम मंदिर के उद्घाटन सेरेमनी में हिंदी सिनेमा के तमाम सेलेब्स भी शामिल होंगे. 

ये भी पढ़ें- Arun Govil: रामायण फेम अरुण गोविल और सुनील लहरी का दिखा भाईचारा, छोटे भाई के कान खींचते दिखे 'राम जी'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़