'कांग्रेस वाले अयोध्या जाने लायक ही नहीं' उमा भारती ने शिवपाल पर भी साधा निशाना

भाजपा नेता ने कहा, ‘‘उन्होंने (कांग्रेस) राम को खारिज कर दिया. उन्होंने उच्चतम न्यायालय में एक हलफनामे में उनके अस्तित्व से इनकार किया और कहा कि राम का अस्तित्व ही नहीं है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 19, 2024, 05:44 PM IST
  • जानें क्या बोलीं उमा भारती
  • शिवपाल पर साधा निशाना
'कांग्रेस वाले अयोध्या जाने लायक ही नहीं' उमा भारती ने शिवपाल पर भी साधा निशाना

नई दिल्लीः भाजपा की वरिष्ठ नेता उमा भारती ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए शुक्रवार को कहा कि भगवान राम के अस्तित्व को नकारने वालों में अयोध्या जाने की हिम्मत नहीं है, और वे वहां जाने के लायक नहीं हैं. कांग्रेस द्वारा 22 जनवरी को अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा समारोह के निमंत्रण को अस्वीकार करने के बारे में पूछे जाने पर भारती ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘वो उस लायक नहीं कि वहां आते.’’ 

जानें क्या बोली उमा भारती
भाजपा नेता ने कहा, ‘‘उन्होंने (कांग्रेस) राम को खारिज कर दिया. उन्होंने उच्चतम न्यायालय में एक हलफनामे में उनके अस्तित्व से इनकार किया और कहा कि राम का अस्तित्व ही नहीं है. वह हलफनामा ऐसा था, कि उनके (कांग्रेस) पास वहां (अयोध्या) जाने का साहस नहीं है.’’ शंकराचार्य की टिप्पणियों पर प्रतिक्रिया देने से इनकार करते हुए उमा भारती ने कहा कि उन्होंने शंकराचार्य निश्चलानंद जी महाराज से अयोध्या आकर अपना आशीर्वाद देने का अनुरोध किया है. 

शिवपाल के बयान पर क्या बोले
समाजवादी पार्टी के नेता शिवपाल यादव के 1990 में कारसेवकों पर गोली चलाने को जायज ठहराने वाले बयान पर भारती ने कहा, ‘‘जब कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए गोली चलाई जाती है तो लोगों को घायल करने के लिए उनके पैर में गोली मारी जाती है ताकि वे रुक सकें और बाद में उनका इलाज किया जा सके. गोलियां सीने और सिर पर नहीं चलाई जातीं. समाजवादी पार्टी कारसेवकों की हत्यारी है.

उन्होंने कहा, ‘‘मैं उनसे (शिवपाल) कहती हूं कि वह गोलीबारी के लिए जिम्मेदार अपनी पार्टी के सभी नेताओं को अयोध्या जाकर (राम से) माफी मांगने के लिए कहें.’’ समाजवादी पार्टी (सपा) के महासचिव और उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने गुरुवार को कहा था कि अक्टूबर 1990 में अदालत के आदेश का पालन करने और संविधान की रक्षा के लिए तत्कालीन सपा सरकार के राज में अयोध्या में कारसेवकों पर गोली चलाई गई थी. यादव ने संवाददाताओं से बातचीत में 1990 में अयोध्या में कारसेवकों पर गोली चलाये जाने को जायज ठहराते हुए कहा था, ‘‘देखिए, संविधान की रक्षा की गई थी. अदालत के आदेश का पालन हुआ था.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़