सपना देखा कि स्कूल से भाग गया है बेटा, क्या है इसका अर्थ?

अगर आपने देखा है कि आपका बेटा सपने में स्कूल से भाग रहा है तो बेटे की ओर से चिंता मत कीजिए. यह एक शुभ फल देने वाला सपना है  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 21, 2021, 11:13 AM IST
  • सपने में जूते चोरी हो गए हैं तो परिवार की ओर ध्यान दें
  • सपने में खुद हस्ताक्षर करते देखा है तो सतर्क हो जाएं
सपना देखा कि स्कूल से भाग गया है बेटा, क्या है इसका अर्थ?

नई दिल्लीः सपने हमारी किसी दबी हुई इच्छा को सामने लाते हैं. सपने को देखकर उसका अर्थ अगर ठीक तरीके से समझ लिया जाए तो यह आपके भूतकाल के कार्यों के परिणाम और भविष्य में घटने वाली संभावित घटनाओं की जानकारी दे सकता है.

स्वप्न विज्ञान के अनुसार सपने में भविष्य में घटने वाली कुछ घटनाओं के बारे में पूर्व संकेत देते हैं. इन संकेतों और इसके फल को अगर हम समझ जाएं तो उसी तरह से हम खुद को तैयार कर सकते हैं. ऐसे ही स्वप्न फल के बारे में बता रहे हैं आचार्य विक्रमादित्य-

सपने में बेटा स्कूल से भाग रहा है तो...

अगर आपने देखा है कि आपका बेटा सपने में स्कूल से भाग रहा है तो बेटे की ओर से चिंता मत कीजिए. यह एक शुभ फल देने वाला सपना है जो आपको आपके बेटे की ओर से निश्ंचिंत कर रहा है. इस सपने का अर्थ है कि आपका बेटा किसी काम में सफल होने वाला है. इससे आपका खुश होना तय है. आपके पुत्र के हाथ सफलता लगने वाली है. कई बार नकारात्मक से दिखने वाले सपनों के फल बड़े सकारात्मक होते हैं.

ये भी पढ़ें- Daily Horoscope 21 फरवरी 2021 में जानिए क्या कहती है आपकी राशि

सपने में जूते चोरी हो गए

अगर आपने सपना देखा है कि सपने में जूते चोरी हो गए हैं तो परिवार की ओर ध्यान दें. यह एक अशुभ स्वप्न है जो आपको समय से पहले सतर्क कर रहा है.

इस तरह का सपना आ रहा है तो इसका अर्थ है कि स्त्री से वियोग हो सकता है. इस सपने का अर्थ स्त्री से अलगाव ही है. आप जो भी करें पूरी सतर्कता के साथ करें.

ये भी पढ़ें- Daily Panchang 21 फरवरी 2021: गुप्त नवरात्रि की महानवमी आज

खुद को हस्ताक्षर करते देखना

अगर आपने आज सपने में खुद को हस्ताक्षर करते देखा है तो सतर्क हो जाएं. यह आपके लिए एक अशुभ संकेत है.

इसका सीधा अर्थ है धन की हानि होना. सपने में हस्ताक्षर करते देखने संकेत मिल रहे हैं कि आगे आने वाले दिनों में आर्थिक परेशानी हो सकती है. किसी न किसी तरह से धन जा सकता है. ऐसे में जरूरी है कि अभी से अपनी दिनचर्या पर ध्यान दें. फिजूल खर्ची को रोक दें और वित्तीय अनियमितताओं पर ध्यान दें.

ये भी पढ़ें- भीष्म अष्टमी: पितामह से जानिए जिंदगी में क्या नहीं करना है

गर्भवती स्त्री का आंलिंगन देखना

सपने में किसी गर्भवती स्त्री का आलिंगन देखना एक बुरा सपना हो सकता है. अगर सपने में आप किसी गर्भवती स्त्री का आंलिंगन कर रहे हैं तो ये एक अशुभ संकेत है. इसका अर्थ है हानि होना. अगर आपने यह स्वप्न देखा है तो इस स्वप्न से आपको संकेत मिल चुका है कि आपको हानि उठानी पड़ सकती है तो आप जो भी करें पूरी सतर्कता के साथ करें.

ये भी पढ़ें- सपने में दिख रहे हैं केचुएं तो रहिए सतर्क, कोई आपका बुरा करना चाहता है

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़