आज सपने में देखा है बकरा तो संभल जाएं, हो सकता है ये अशुभ

अगर सपने में आपने बकरे को देखा है तो ये एक अशुभ संकेत है. इसका अर्थ है धन की हानि होना. यह सपना संकेत दे रहा है कि आपको कुछ दिनों तक सावधान रहना होगा. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 26, 2021, 07:20 AM IST
  • सपने में बार-बार अंगूठी दिख रही है तो यह एक शुभ स्वप्न है
  • अगर आपने खुद को सपने में थूकते देखा है तो सतर्क हो जाएं
आज सपने में देखा है बकरा तो संभल जाएं, हो सकता है ये अशुभ

नई दिल्लीः सपनों की दुनिया बड़ी अजीब होती है सपने में जो मिलता है वो खो जाता है और जो जाता है वो मिलने वाला होता है. उन पर आपका वश नहीं बस बुरे सपने देखिए तो किसी को बता दीजिए. अच्छे सपने देखिए तो छुपा लीजिए. सपने हमारी किसी दबी हुई इच्छा को भी सामने लाते हैं.

सपने को देखकर उसका अर्थ अगर ठीक तरीके से समझ लिया जाए तो यह आपके भूतकाल के कार्यों के परिणाम और भविष्य में घटने वाली संभावित घटनाओं की जानकारी दे सकता है. आपके सपनों का क्या है अर्थ बता रहे हैं आचार्य विक्रमादित्य-

सपने में झाग वाला दूध पीना
अगर आपने सपने में झाग वाला दूध पिया है तो चिंता मत कीजिए, यह आपके लिए शुभ स्वप्न है. इसका आपको अच्छा फल मिलेगा. दूध पीना देखना एक शुभ फलदायी स्वप्न होता है.

इसका अर्थ है कि सम्मान मिलना. यानी आपको जल्दी ही व्यक्तिगत कार्य के लिए सम्मान प्राप्त होने वाला है.

सपने में बकरा देखना
अगर सपने में आपने बकरे को देखा है तो ये एक अशुभ संकेत है. इसका अर्थ है धन की हानि होना. यह सपना संकेत दे रहा है कि आपको कुछ दिनों तक सावधान रहना होगा. आप अपना आत्मविश्लेषण कीजिए और देखिए कि आप कहां गलतियां कर रहे हैं.

इसके अलावा स्वास्थ्य का भी ध्यान दीजिए. धन किसी भी रूप में खर्च हो सकता है. इसलिए फिजूलखर्ची से भी बचें. 

यह भी पढ़िएः सपने में खुद को पानी पीते देखने का क्या मतलब है?

सपने में बार-बार अंगूठी दिखना
अगर आपको सपने में बार-बार अंगूठी दिख रही है तो आप परेशान न हों. यह एक शुभ स्वप्न है जो आपके जीवन में बड़े ही सकारात्मक बदलाव की ओर इशारा कर रहा है. यह सपना बताता है कि जल्दी ही आप एक से दो होने वाला हैं. यानी कि आपको जीवन साथी मिलेगा. सुंदर जीवन सहचरी के साथ आपका विवाह होगा.

अगर आप पुरुष हैं तो सुशील कन्या से विवाह का इशारा है और अगर स्त्री हैं तो आपको अपना वर जल्द ही मिलेगा. चिंता न करें, तैयारी में लग जाएं. 

यह भी पढ़िएः सपने में मरा हुआ बैल देखने का क्या मतलब है?

सपने में थूकते देखना
अगर आपने खुद को सपने में थूकते देखा है तो सतर्क हो जाएं. यह एक अशुभ संकेत है. इसका अर्थ है कि आप के खर्चे बेवजह बढ़ सकते हैं.

आप किसी आर्थिक संकट में फंस सकते हैं. ऐसे में आपको खुद पर नियंत्रण रखना होगा. यह सपना आपको खुद में बदलाव लाने की सलाह दे रहा है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़