फिर नए हाथों में टीम इंडिया की कमान, सौरव गांगुली पर भड़क उठे फैंस

एक बार फिर भारत की अगुवाई नए खिलाड़ी के हाथों में होगी. चौंकाने वाली बात ये है कि जो शिखर धवन टीम इंडिया में वापसी के लिए जद्दोजहद कर रहे हैं, बीसीसीआई ने उन्हें ही टीम की कमान सौंप दी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 6, 2022, 07:03 PM IST
  • सोशल मीडिया पर फैंस ने उठाए सवाल
  • वेस्टइंडीज में जडेजा होंगे टीम इंडिया के उप कप्तान
फिर नए हाथों में टीम इंडिया की कमान, सौरव गांगुली पर भड़क उठे फैंस

नई दिल्ली: भारत को इसी महीने इंग्लैंड दौरे के ठीक बाद वेस्टइंडीज का भी दौरा करना है जहां टीम इंडिया को 3 वनडे और 5 टी20 मैच खेलने हैं. बीसीसीआई ने वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है.

एक बार फिर भारत की अगुवाई नए खिलाड़ी के हाथों में होगी. चौंकाने वाली बात ये है कि जो शिखर धवन टीम इंडिया में वापसी के लिए जद्दोजहद कर रहे हैं, बीसीसीआई ने उन्हें ही टीम की कमान सौंप दी. इससे पहले शिखर धवन 2021 में श्रीलंका दौरे पर टीम की अगुवाई कर चुके हैं. 

सोशल मीडिया पर फैंस ने उठाए सवाल

जैसे ही खबर आई कि वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज से रोहित शर्मा और विराट कोहली समेत सीनियर खिलाड़ी टीम से बाहर रहेंगे और उनकी जगह शिखर धवन कप्तानी करेंगे, तुंरत सोशल मीडिया पर फैंस भड़क गए. ज्यादातर लोग बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली पर सवाल खड़े कर रहे हैं. कुछ लोग तो यहां तक लिख रहे हैं कि 'गांगुली भइया के शासन में, कप्तानी बटेगी राशन में'.

पिछले साल से लगातार टीम इंडिया के कप्तान बदल रहे हैं. विराट कोहली के कप्तानी से हटने के बाद से रोहित शर्मा, केएल राहुल, रिषभ पंत, हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह और शिखर धवन को कप्तान बनाया गया है. 

वेस्टइंडीज में जडेजा होंगे टीम इंडिया के उप कप्तान

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में रवींद्र जडेजा को उप कप्तान बनाया गया है. जडेजा इससे पहले आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए कप्तानी कर चुके हैं. हालांकि टीम इंडिया में उन्हें पहली बार उप कप्तान बनाया गया है. पिछले साल जब श्रीलंका दौरे पर धवन कप्तान थे, तब भुवनेश्वर कुमार उप कप्तान की भूमिका में नजर आए थे. 

कुछ यूजर्स ने बीसीसीआई को आड़े हाथ लिया. एक ने लिखा ''एक और कप्तान, बीसीसीआई ने इसे मजाक बना दिया है, अनुमान यह है कि यह साल खत्म होने से पहले जडेजा भी कप्तान बनेंगे''

एक यूजर ने लिखा ''मैं तो इंतजार कर रहा हूं कब बीसीसीआई चहल को कप्तान बनाए''

ये भी पढ़ें- 'गांगुली, सहवाग- युवराज जैसे खिलाड़ी भी खराब फॉर्म की वजह से हुए बाहर', विराट कोहली के खिलाफ उठी मांग

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

 

 

 

 

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़