क्रिकेट में अमेरिका की जोरदार एंट्री, वनडे वर्ल्डकप में हिस्सा लेने का मौका

ओमान खेले गए 10 में से आठ मैच जीतकर स्टैंडिंग में सबसे आगे है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 12, 2021, 10:20 PM IST
  • फिर शुरू होने जा रही वर्ल्डलीग
  • वर्ल्डलीग में दूसरे स्थान पर अमेरिका
क्रिकेट में अमेरिका की जोरदार एंट्री, वनडे वर्ल्डकप में हिस्सा लेने का मौका

नई दिल्ली: दुनिया के तमाम खेलों में अव्वल रहने वाला अमेरिका अब तक जिन खेलों में कीर्तिमान नहीं बना सका है उसमें क्रिकेट भी शामिल है. लेकिन अमेरिकी क्रिकेट टीम इन दिनों बेहतरीन लय में नजर आ रही है. उसके पास 2023 वनडे विश्वकप में जगह बनाने का शानदार मौका है. 

फिर शुरू होने जा रही वर्ल्डलीग 

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) पुरुष क्रिकेट वर्ल्डकप लीग 2 कोविड-19 महामारी के बाद पहली बार फिर से शुरू होने के लिए तैयार है. सोमवार को मस्कट में नेपाल और अमेरिका के बीच के मैच से इसकी शुरुआत हो रही है.

नेपाल वर्तमान में अंक तालिका में छठे स्थान पर है, जिसमें ओमान, यूएसए, स्कॉटलैंड, नामीबिया, संयुक्त अरब अमीरात और पापुआ न्यू गिनी शामिल हैं. नेपाल ने चार साल के लीग 2 सेशन में अब तक चार मैच खेले हैं और दो जीत और दो हार दर्ज की हैं.

वर्ल्डलीग में दूसरे स्थान पर अमेरिका

ओमान खेले गए 10 में से आठ मैच जीतकर स्टैंडिंग में सबसे आगे है. संयुक्त राज्य अमेरिका (यूएसए) 12 मैचों में से छह जीत के साथ स्टैंडिंग में दूसरे स्थान पर है और पीएनजी अब तक खेले गए सभी आठ मैचों में हारकर सबसे नीचे है.

ये भी पढ़ें- IND vs ENG: टेस्ट सीरीज का ऐसा अंत ठीक नहीं, जेम्स एंडरसन ने साधा भारत पर निशाना

हाल ही में दो मैचों की वनडे सीरीज यूएसए के जसकरण मल्होत्रा ने पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ एक ओवर में छह छक्का लगाकर इतिहास रच दिया. जसकरण अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में एक ओवर में छह छक्का लगाने वाले चौथे खिलाड़ी और वनडे क्रिकेट में दूसरे खिलाड़ी बन गए.

आईसीसी मेन्स क्रिकेट वल्र्ड कप लीग 2 आईसीसी मेन्स क्रिकेट वल्र्ड कप 2023 का प्रवेशद्वार है, क्योंकि शीर्ष तीन में रहने वाली टीमें 18 जून से 9 जुलाई 2023 के बीच जिम्बाब्वे में होने वाले मेन्स सीडब्ल्यूसी क्वालीफायर में बर्थ सुरक्षित करेंगी. नीचे के चार पुरुष सीडब्ल्यूसी क्वालीफायर प्ले-ऑफ में भिड़ेंगे.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

ट्रेंडिंग न्यूज़