Asia Cup: Ban Vs SL मैच की Dream11 Prediction जानिए, ऐसे देखें लाइव स्ट्रीमिंग

एशिया कप के इतिहास की बात करें तो श्रीलंका की टीम ने 6 बार एशिया कप की ट्रॉफी अपने नाम की है. बांग्लादेश पहली बार यह ट्रॉफी जीतने के इरादे से उतरेगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 30, 2023, 09:19 PM IST
  • जानिए किन खिलाड़ियों को मिलेगा मौका
  • श्रीलंका के लिए ये बड़ी चुनौती
Asia Cup: Ban Vs SL मैच की Dream11 Prediction जानिए, ऐसे देखें लाइव स्ट्रीमिंग

नई दिल्लीः एशिया कप 2023 का आगाज हो चुका है. यह सीरीज वनडे विश्वकप की तैयारियों के लिहाज से काफी अहम होने वाली है. इस टूर्नामेंट का दूसरा मुकाबला श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच 31 अगस्त (गुरुवार) को खेला जाएगा. इस बार एशिया कप 2 देश पाकिस्तान और श्रीलंका में खेला जा रहा है. ऐसे में यह मुकाबला श्रीलंका के पल्लेकेले स्टेडियम में होगा.

6 बार की चैंपियन रही है श्रीलंका
एशिया कप के इतिहास की बात करें तो श्रीलंका की टीम ने 6 बार एशिया कप की ट्रॉफी अपने नाम की है. बांग्लादेश पहली बार यह ट्रॉफी जीतने के इरादे से उतरेगा.
पल्लेकेले स्टेडियम की बात करें तो यहां की पिच बल्लेबाजों और गेंदबाज दोनों को मदद करती है. नई गेंद से तेज गेंदबाजों को स्विंग और उछाल मिलता है. ऐसे में सलामी बल्लेबाजों को यहां थोड़ा संभल कर खेलना होगा. गेंद जैसे-जैसे पुरानी होती जाती है, बल्लेबाजों के लिए रन बनाना आसान होता जाता है.

स्पिन गेंदबाजों को होगी मदद
स्पिन गेंदबाजों को बीच के ओवरों में काफी मदद मिलती है. ऐसे में यहां ज्यादा बड़ा स्कोर नहीं बनता है. कप्तान यहां टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करना चाहेंगे. इस मैदान पर पहली पारी का औसत स्कोर 250 रन रहा है और दूसरी पारी का औसत स्कोर 202 रन रहा है. इस मैदान पर सबसे बड़ा स्कोर 363 रन दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका के खिलाफ बनाया था. यहां सबसे छोटा स्कोर जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम (70 रन) के नाम है.

गुरुवार 30 अगस्त को कैंडी का मौसम गर्म नहीं थोड़ा ठंड रहने वाला है. तापमान 29 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रहेगा. न्यूनतम तापमान की बात करें तो वह 22 डिग्री सेल्सियस के आस-पास होगा.

श्रीलंका की संभावित एकादश: पाथुम निसांका, दिमुथ करुणारत्ने, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), चरिथ असलांका, धनंजय डी सिल्वा, दासुन शनाका (कप्तान), दुशान हेमंथा, महेश तीक्षाना, मथीशा पथिराना, डुनिथ वेललागे और कासुन राजिथा.

बांग्लादेश की संभावित एकादश: अफिफ हुसैन, नईम शेख, नजमुल हुसैन, नजमुल हुसैन शांतो, मुशफिकुर रहीम (विकेटकीपर), तौहीद हृदय, मेहदी हसन मिराज, शाकिब अल हसन (कप्तान), मुस्तफिजुर रहमान, तस्कीन अहमद और हसन महमूद.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़