Asian Games 2023: सुपर संडे में भारत को तीन सिल्वर, फाइनल में पहुंची महिला क्रिकेट टीम

Asian Games 2023: भारत ने एशियन एशियन गेम्स में सुपर संडे पर पांच पदक जीत लिए हैं. वहीं भारतीय महिला क्रिकेट टीम बांग्लादेश को हराकर फाइनल में पहुंच गई है. इधर हॉकी टीम ने उज्बेकिस्तान को 16-0 से हराकर शानदार जीत हासिल की. भारत ने तीन सिल्वर और दो ब्रॉन्ज मेडल जीते हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 24, 2023, 12:10 PM IST
  • भारत ने अब तक जीते पांच पदक
  • पुरुष हॉकी टीम की शानदार जीत
Asian Games 2023: सुपर संडे में भारत को तीन सिल्वर, फाइनल में पहुंची महिला क्रिकेट टीम

नई दिल्लीः Asian Games 2023: भारत ने एशियन एशियन गेम्स में सुपर संडे पर पांच पदक जीत लिए हैं. वहीं भारतीय महिला क्रिकेट टीम बांग्लादेश को हराकर फाइनल में पहुंच गई है. इधर हॉकी टीम ने उज्बेकिस्तान को 16-0 से हराकर शानदार जीत हासिल की. भारत ने तीन सिल्वर और दो ब्रॉन्ज मेडल जीते हैं. 

भारत ने अब तक जीते पांच पदक
भारत ने 10 मीटर एयर राइफल टीम इवेंट (निशानेबाजी) में सिल्वर, पुरुषों की लाइटवेट डबल स्कल्स (रोइंग) में सिल्वर, मेन्स कॉक्स्ड 8 टीम (रोइंग) में सिल्वर और मेन्स कॉक्सलेस डबल्स (रोइंग) व वूमेन 10 मीटर एयर राइफल (शूटिंग) में ब्रॉन्ज मेडल जीता.

इन खिलाड़ियों ने जीता पदक
रमिता, मेहुली घोष और चौकसी ने वूमेन 10 मीटर एयर राइफल में सिल्वर जीत
अर्जुन लाल जाट और अरविंद ने पुरुषों की लाइटवेट डबल स्कल्स (रोइंग) में रजत जीता
मेन्स कॉक्स्ड 8 टीम (रोइंग) में सिल्वर आया
रमिता ने वूमेन 10 मीटर एयर राइफल में ब्रॉन्ज जीता
बाबू लाल और लेख राम ने रोइंग में कांस्य पदक जीता

पुरुष हॉकी टीम की शानदार जीत 
भारत ने एशियाई खेलों की पुरुष हॉकी स्पर्धा में रविवार को उज्बेकिस्तान को 16 . 0 से रौंदकर जीत के साथ आगाज किया. तोक्यो ओलंपिक कांस्य पदक विजेता दुनिया की तीसरे नंबर की टीम भारत के लिये यह पूल ए का बेमेल मुकाबला था. भारत को अब 26 सितंबर को सिंगापुर से खेलना है.

महिला क्रिकेट टीम फाइनल में
पूजा वस्त्राकर की शानदार गेंदबाजी से भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने बांग्लादेश को रविवार को खेले गए एकतरफा सेमीफाइनल में आठ विकेट से हराकर पहली बार एशियाई खेलों के फाइनल में प्रवेश कर लिया. उन्होंने चार ओवर में 17 रन देकर चार विकेट लिये जो उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. 

बांग्लादेश की टीम 17.5 ओवर में 51 रन पर आउट हो गई जो भारत के खिलाफ उसका न्यूनतम स्कोर है. भारत ने 8.2 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया.

यह भी पढ़िएः IND vs AUS: टीम इंडिया को पहले वनडे से मिले ये 5 सिग्नल, जीत के बाद भी इनमें से तीन रेड... इंदौर में राहुल के लड़ाकों को पाना होगा पार

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़