Asian Games: अगले साल 23 सितंबर से शुरू होंगे एशियन गेम्स, लेकिन भारतीय कुश्ती महासंघ असंतुष्ट

19वां एशियाई खेल अगले साल 23 सितंबर से 8 अक्तूबर तक चीन के हांगचो में आयोजित होगा. ओलंपिक काउंसिल ऑफ एशिया ने 19 जुलाई को इसकी घोषणा की.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 20, 2022, 06:12 PM IST
  • कोविड के चलते स्थगित हुआ था आयोजन
  • भारतीय कुश्ती महासंघ कार्यक्रम से संतुष्ट नहीं
Asian Games: अगले साल 23 सितंबर से शुरू होंगे एशियन गेम्स, लेकिन भारतीय कुश्ती महासंघ असंतुष्ट

नई दिल्लीः 19वां एशियाई खेल अगले साल 23 सितंबर से 8 अक्तूबर तक चीन के हांगचो में आयोजित होगा. ओलंपिक काउंसिल ऑफ एशिया ने 19 जुलाई को इसकी घोषणा की.

कोविड के चलते स्थगित हुआ था आयोजन
पूर्व योजनानुसार 19वां एशियाई खेल इस साल 10 से 25 सितंबर तक हांगचो में आयोजित होने वाला था, लेकिन कोविड-19 महामारी की वजह से ओलंपिक काउंसिल ऑफ एशिया ने 6 मई को एशियाई खेल के आयोजन को स्थगित कर दिया और ताजा तारीख तय करने के लिए विशेष कार्य दल स्थापित किया.

पिछले दो महीनों में विशेष कार्य दल ने चीनी ओलंपिक समिति, हांगचो एशियाड आयोजन कमेटी और अन्य संबंधित विभागों के साथ कई बार विचार-विमर्श किया. कार्य दल की ओर से प्रस्तावित तिथि को ओलंपिक काउंसिल ऑफ एशिया की कार्यकारिणी समिति ने पारित किया.

अच्छे से तैयारी करने का निर्देश
हांगचो एशियाड आयोजन कमेटी ने कहा कि कमेटी ओलंपिक काउंसिल ऑफ एशिया और चीनी ओलंपिक समिति के निर्देश में तैयारी का काम अच्छे से करने के लिए संबंधित पक्षों के साथ प्रयास करेगी, ताकि अद्भुत एशियाई खेल का आयोजन हो सके.

विश्व कुश्ती चैंपियनशिप से हो रहा क्लैश
आयोजकों ने दावा किया है कि एशियाई खेलों की तारीख किसी अन्य बड़े आयोजन से नहीं टकराएगी, लेकिन 2023 विश्व कुश्ती चैंपियनशिप की तारीख इससे टकरा रही है. ओलंपिक क्वॉलिफाइंग स्पर्धा विश्व चैंपियनशिप का आयोजन रूस के कार्सनोयार्क्स में 16 से 24 सितंबर के बीच होगा.

भारतीय कुश्ती महासंघ संतुष्ट नहीं
विश्व चैंपियनशिप और एशियान गेम्स में हिस्सा लेने वाले पहलवानों को बहुत कम दिनों के अंतराल में दो बड़े खेल आयोजनों में हिस्सा लेना होगा. यह आदर्श स्थिति नहीं है. भारतीय पहलवानों को बहुत कम समय के अंदर रूस से चीन पहुंचना होगा. भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) संशोधित कार्यक्रम से संतुष्ट नहीं है.

यह भी पढ़िएः SL vs PAK: पहाड़ सा लक्ष्य फिर भी पड़ा छोटा, गाले में चमके शफीक, पाकिस्तान को दिलाई सबसे बड़ी जीत

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

ट्रेंडिंग न्यूज़