ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वेस्टइंडीज टीम का ऐलान, इन सात नए चेहरे को मिला मौका

AUS vs WI Test series 2024: साल 2024 के पहले महीने में वेस्टइंडीज का ऑस्ट्रेलिया दौरा है. यहां दोनों टीमों के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज, तीन मैचों की वनडे सीरीज और तीन ही मैचों की टी20 सीरीज भी खेली जानी है. इस देखते हुए क्रिकेट वेस्टइंडीज ने टेस्ट सीरीज के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. इस दौरान टीम में  सात नए चेहरों को शामिल किया गया है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Dec 21, 2023, 04:26 PM IST
  • क्रैग ब्रैथवेट के हाथों में होगी टीम की कमान
  • 17 से 21 जनवरी के बीच होगा पहला टेस्ट
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वेस्टइंडीज टीम का ऐलान, इन सात नए चेहरे को मिला मौका

नई दिल्लीः AUS vs WI Test series 2024: साल 2024 के पहले महीने में वेस्टइंडीज का ऑस्ट्रेलिया दौरा है. यहां दोनों टीमों के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज, तीन मैचों की वनडे सीरीज और तीन ही मैचों की टी20 सीरीज भी खेली जानी है. इस देखते हुए क्रिकेट वेस्टइंडीज ने टेस्ट सीरीज के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. इस दौरान टीम में  सात नए चेहरों को शामिल किया गया है. 

क्रैग ब्रैथवेट के हाथों में होगी टीम की कमान
क्रिकेट वेस्टइंडीज की ओर से जारी फरमान के मुताबिक टेस्ट सीरीज में टीम की कमान क्रैग ब्रैथवेट के हाथों में होगी. वहीं, तेज गेंदबाज अल्जारी जोसेफ टीम के उप कप्तान होंगे. टेस्ट सीरीज के लिए टीम में जिन सात नए खिलाड़ियों को शामिल किया गया है, उनमें बल्लेबाज जाचरी मैक्कासी, विकेटकीपर टेविन इमलाच, ऑलराउंडर जस्टिन ग्रीव्स, केवम हॉज और केविन सिंक्लेयर तथा तेज गेंदबाज अकीम जॉर्डन और शमर जोसेफ शामिल हैं. 

'ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसकी धरती पर खेलना चुनौतीपूर्ण'
वहीं, टीम के अधिकारियों ने बताया कि जेडन सील्स कंधे की चोट की वजह से, तो जेसन होल्डर और काइल मेयर्स टी20 लीग में खेलने के कारण चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे. चयन समिति के अध्यक्ष डेसमंड हेंस ने कहा, ‘कुछ प्रमुख खिलाड़ियों के उपलब्ध नहीं होने के कारण टीम प्रभावित हुई है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसकी धरती पर खेलना चुनौतीपूर्ण होता है, लेकिन हमें अपनी टीम पर पूरा भरोसा है.’ 

17 से 21 जनवरी के बीच होगा पहला टेस्ट 
बता दें कि वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट मैच 17 से 21 जनवरी के बीच एडिलेड में खेला जाएगा. दूसरा मैच 25 से 29 जनवरी के बीच ब्रिसबेन में खेला जाएगा. टेस्ट सीरीज के बाद दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज और तीन ही मैचों की वनडे सीरीज भी खेली जाएगी. 

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए वेस्टइंडीज की टेस्ट टीम: क्रैग ब्रैथवेट (कप्तान), अल्जारी जोसेफ (उप-कप्तान), तेगनारायण चंद्रपॉल, किर्क मैकेंजी, एलिक अथानाजे, केवम हॉज, जस्टिन ग्रीव्स, जोशुआ डासिल्वा, अकीम जॉर्डन, गुडाकेश मोती, केमार रोच, केविन सिंक्लेयर, टेविन इमलाच, शमर जोसेफ, जाचरी मैक्कास्की.

ये भी पढ़ेंः WFI New President: कौन हैं संजय कुमार सिंह, जिन्हें बनाया गया कुश्ती महासंघ का नया अध्यक्ष

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़