ऑस्ट्रेलिया ने शुरू की T20 वर्ल्डकप की तैयारी, श्रीलंका के खिलाफ चली ये खास चाल

आईसीसी टी20 विश्व कप की मेजबानी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने उन विचारों पर गौर किया है, जिसने उन्हें पिछले साल के अंत में यूएई में टी20 विश्व कप जीता था. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 6, 2022, 05:32 PM IST
  • वार्नर, मैक्सवेल और स्मिथ की टीम में वापसी
  • ऑस्ट्रेलिया ने शुरू कर दी वर्ल्डकप की तैयारी
ऑस्ट्रेलिया ने शुरू की T20 वर्ल्डकप की तैयारी, श्रीलंका के खिलाफ चली ये खास चाल

नई दिल्ली: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने सोमवार को सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर और पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ को मंगलवार को कोलंबो में श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 मैच के लिए टीम में शामिल किया है. 

ऑस्ट्रेलिया ने शुरू कर दी वर्ल्डकप की तैयारी

आईसीसी टी20 विश्व कप की मेजबानी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने उन विचारों पर गौर किया है, जिसने उन्हें पिछले साल के अंत में यूएई में टी20 विश्व कप जीता था. उन्होंने सीरीज में तीन तेज गेंदबाजों के साथ जाने का विकल्प चुना.

जबकि एश्टन एगार और केन रिचर्डसन को पहले मैच में मौका दिया गया है. चोट से उभर रहे पैट कमिंस वनडे सीरीज के लिए उपलब्ध होंगे. वहीं, एडम जाम्पा प्लेइंग इलेवन से गायब रहने वाले प्रमुख खिलाड़ी हैं, जिसने पिछले साल संयुक्त अरब अमीरात में न्यूजीलैंड को हराकर विश्व कप जीता था.

वार्नर, मैक्सवेल और स्मिथ की टीम में वापसी

वार्नर, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल और स्टीव स्मिथ सभी मंगलवार को श्रीलंका के खिलाफ फरवरी में घर पर टी20 और अप्रैल में पाकिस्तान के खिलाफ मैच से चूकने के बाद एक्शन में दिखाई देंगे.

एश्टन एगार को एडम जाम्पा की जगह मौका दिया जाएगा, जबकि केन रिचर्डसन ने साथी तेज गेंदबाजों सीन एबॉट और जाय रिचर्डसन को कमिंस की जगह टीम में शिरकत करेंगे.

कप्तान एरोन फिंच, डेविड वार्नर के साथ बल्लेबाजी की शुरुआत करेंगे, जबकि मिच मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, स्टीव स्मिथ और मार्कस स्टोइनिस मौजूदा आईसीसी टी20 विश्व कप चैंपियन के लिए मध्यम क्रम में शामिल होंगे.

अनुभवी मैथ्यू वेड विकेटकीपिंग करेंगे और सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे, जिसमें अनुभवी जोड़ी मिशेल स्टार्क और जोश हेजलवुड शेष गेंदबाजी इकाई का जिम्मा संभालेंगे.

श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम

एरोन फिंच (कप्तान), डेविड वार्नर, मिच मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, स्टीव स्मिथ, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड, एश्टन एगार, मिशेल स्टार्क, केन रिचर्डसन और जोश हेजलवुड.

ये भी पढ़ें- IND vs SA T20Is: दक्षिण अफ्रीका के इन 5 धाकड़ खिलाड़ियों को कैसे रोकेगी टीम इंडिया, जानते हैं हर कमजोर कड़ी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़