डरी हुई लग रही है ऑस्ट्रेलिया की टीम, हार के बाद भी इंग्लैंड के इस दिग्गज ने दिया बड़ा बयान

 इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज इयान बेल का मानना है कि एजबस्टन में पहले एशेज टेस्ट के पहले दो दिनों में ऑस्ट्रेलिया डरा हुआ लग रहा था और उन्होंने कहा कि मैच दो विकेट से जीतने के बावजूद पैट कमिंस की अगुवाई वाली टीम को अभी भी बहुत काम करना है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 22, 2023, 06:34 PM IST
  • जानें क्या बोले इयान
  • इंग्लैंड को मिली है हार
डरी हुई लग रही है ऑस्ट्रेलिया की टीम, हार के बाद भी इंग्लैंड के इस दिग्गज ने दिया बड़ा बयान

नई दिल्लीः इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज इयान बेल का मानना है कि एजबस्टन में पहले एशेज टेस्ट के पहले दो दिनों में ऑस्ट्रेलिया डरा हुआ लग रहा था और उन्होंने कहा कि मैच दो विकेट से जीतने के बावजूद पैट कमिंस की अगुवाई वाली टीम को अभी भी बहुत काम करना है. कप्तान कमिंस ने एजबेस्टन में पहले एशेज टेस्ट में नाबाद 44 रन बनाये और नाथन लियोन (नाबाद 16) के साथ नौवें विकेट के लिए 55 रन की मैच विजयी साझेदारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया को रोमांचक जीत दिलाई और आखिरी दिन 281 रन का सफल पीछा किया.

कहा- ऑस्ट्रेलिया को काम करने की जरूरत
बेल के हवाले से विजडन ने कहा, "मैं यहां तक कहना चाहूंगा कि ऑस्ट्रेलिया के पास काम करने के लिए और भी बहुत कुछ है. एजबेस्टन में पहले दो दिनों के बाद, मैं यह देखकर आश्चर्यचकित था कि ऑस्ट्रेलिया कितना निष्क्रिय था. यह ऐसा था जैसे इंग्लैंड वास्तव में पुराने दिनों में एशेज श्रृंखला खेलता था. ऑस्ट्रेलिया डरा हुआ लग रहा था. मैंने इसे दो उदाहरणों में देखा."

इन बातों का किया जिक्र
उन्होंने कहा, "सबसे पहले, पहली पारी में इंग्लैंड के बल्लेबाजों के लिए फील्ड सेटिंग में. उनके पास तीन ओवर के बाद ऑफ और ऑन साइड पर स्वीपर थे. मैंने ऐसा कभी नहीं देखा था और एक ऐसे व्यक्ति के रूप में जिसने एशेज सीरीज का दबाव अनुभव किया है." बेल ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया केवल तभी इंग्लैंड की आक्रामकता की बराबरी करता दिख रहा था जब एलेक्स कैरी पहली पारी में बल्लेबाजी कर रहे थे.

"यह भी दिलचस्प था कि स्टीव स्मिथ कितने घबराए हुए थे. उन्होंने हैरी ब्रूक पर खुद को लॉन्च क्यों नहीं किया? गुस्से में उन्होंने बमुश्किल एक स्ट्रोक क्यों खेला? जैसा कि मैंने कहा, मुझे लगता है कि इंग्लैंड के इरादे ने ऑस्ट्रेलिया को परेशान कर दिया था और केवल एक बार उन्होंने ऐसा दिखाया आक्रामकता स्वयं तब थी जब एलेक्स कैरी उस असाधारण अंतिम पारी में आउट हो गए थे."

इंग्लैंड को दी ये सलाह
"एजबस्टन में मिली हार के बाद इंग्लैंड थका हुआ और बेहद निराश महसूस करेगा. लेकिन एक बार जब स्थिति शांत हो जाएगी तो उन्हें एहसास हो सकता है कि इस एशेज श्रृंखला में 1-0 से पिछड़ने के बावजूद, उन्होंने ऑस्ट्रेलिया पर मनोवैज्ञानिक पकड़ बना ली है." इयान बेल ने इंग्लैंड को श्रृंखला में जीत दिलाने के लिए बेन स्टोक्स का समर्थन किया, क्योंकि मेजबान टीम का लक्ष्य 28 जून से लॉर्डस में शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट के माध्यम से 1-0 से पिछड़ने के बाद वापसी करना है. "बेन स्टोक्स को देखकर मुझे जरा भी आश्चर्य नहीं होगा." 'टीम पीछे से आती है और श्रृंखला जीतती है. मैं घरेलू एशेज श्रृंखला जीतने के लिए पीछे से आने के बारे में एक या दो बातें जानता हूं.'

"2005 में, जब मैं अपने इंग्लैंड करियर की शुरूआत में था, कड़ा परिणाम हमारे पक्ष में गया. अगर यह हमारे खिलाफ जाता, तो शायद हम वापस नहीं आते, लेकिन इंग्लैंड की इस टीम में बहुत आक्रामकता है और उन्हें मालूम है कि ऑस्ट्रेलिया बेहद सावधान रहेगा."

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़