IND vs ENG: बढ़ती जा रही टीम इंडिया की मुश्किलें, गिल-सुंदर के बाद यह स्टार खिलाड़ी भी चोटिल

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड की अपील के कारण आवेश अभ्यास मैच में काउंटी एकादश का प्रतिनिधित्व कर रहे थे लेकिन वह मैच के पहले दिन हनुमा विहारी के शॉट पर चोटिल हो गए.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 23, 2021, 07:02 AM IST
  • भारत-इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है
  • भारतीय बल्लेबाजों ने किया शानदार प्रदर्शन
IND vs ENG: बढ़ती जा रही टीम इंडिया की मुश्किलें, गिल-सुंदर के बाद यह स्टार खिलाड़ी भी चोटिल

डरहमः भारत और इंग्लैंड के बीच अगले महीने से 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है. इससे पहले  इंडियंस (भारतीय टीम) और काउंटी एकादश के बीच इंग्लैंड में एक अभ्यास मुकाबला खेला गया. भले ही यह मैच ड्रॉ पर समाप्त हुआ, लेकिन तेज गेंदबाज आवेश खान के मैच के दौरान चोटिल होने से इस मुकाबले ने टीम इंडिया को चोट की चिंता में डाल दिया है.

चोटिल हुए आवेश खान
इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड की अपील के कारण आवेश अभ्यास मैच में काउंटी एकादश का प्रतिनिधित्व कर रहे थे लेकिन वह मैच के पहले दिन हनुमा विहारी के शॉट पर चोटिल हो गए. इसके बाद आवेश खेलने नहीं उतर सके जिसके बाद उनके इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में खेलने पर संशय पैदा हो गया है.

भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने हालांकि, आवेश की उपलब्धता को लेकर कोई पुष्टि नहीं की है लेकिन ऐसा लगता है कि उनके अंगुठे की चोट टेस्ट सीरीज से पहले नहीं उभर पाएगी.

सुंदर और गिल पहले ही चोटिल
कुछ मीडिया रिपोर्ट में वाशिंटन सुंदर के चोटिल होने की भी चर्चा है. हालांकि, ऑलराउंडर खिलाड़ी जो अभ्यास मैच में काउंटी एकादश का प्रतिनिधित्व कर रहे थे वह मुकाबले के अंतिम दिन मैदान पर उतरे और उन्होंने मयंक अग्रवाल का कैच भी लपका.

अभी इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि संदुर चोटिल हैं या नहीं. भारत के ओपनर शुभमन गिल पहले ही पैर में चोट के कारण इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हो चुके हैं और वह स्वदेश भी लौट गए हैं. शुभमन और आवेश के बाहर होने से भारत के पास इंग्लैंड में सिर्फ 22 फिट खिलाड़ी मौजूद हैं.

ड्रा पर समाप्त हुआ मैच
मैच के अंतिम दिन भारत ने अपनी दूसरी पारी तीन विकेट पर 192 रन बनाकर घोषित की और काउंटी एकादश को जीत के लिए 284 रनों का लक्ष्य दिया. लेकिन दिन का खेल खत्म होने तक काउंटी एकादश की टीम बिना विकेट खोए 31 रन ही बना सकी और मुकाबला ड्रॉ पर समाप्त हुआ.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़