PAK vs NZ: विराट-रोहित के साथ इस खास क्लब में शामिल हुए बाबर आजम, जानें रिकॉर्ड

नई दिल्लीः पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज बाबर आजम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के पहले मैच के दौरान सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की सर्वकालिक सूची में तीसरा स्थान हासिल करने के लिए मार्टिन गप्टिल को पछाड़कर टी-20 इतिहास में अपना नाम दर्ज करा लिया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 12, 2024, 06:44 PM IST
  • कुछ इस तरह रहा मुकाबला
  • न्यूजीलैंड ने जीता मैच
PAK vs NZ: विराट-रोहित के साथ इस खास क्लब में शामिल हुए बाबर आजम, जानें रिकॉर्ड

नई दिल्लीः पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज बाबर आजम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के पहले मैच के दौरान सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की सर्वकालिक सूची में तीसरा स्थान हासिल करने के लिए मार्टिन गप्टिल को पछाड़कर टी-20 इतिहास में अपना नाम दर्ज करा लिया. न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रृंखला के पहले मैच के दौरान बाबर की 57 रन की पारी ने उनके करियर की टी20 आंकड़ों को 105 मैचों में 3542 रन तक पहुंचा दिया.

रोहित-विराट से पीछे हैं बाबर
बाबर अब केवल भारत की स्टार जोड़ी विराट कोहली और रोहित शर्मा से पीछे है, जो क्रमशः 4008 और 3853 रनों के साथ शीर्ष दो स्थान पर हैं. रैंकिंग में बाबर की बढ़त खेल के सबसे छोटे प्रारूप में उनकी निरंतरता और कौशल को दर्शाती है. उनकी व्यक्तिगत प्रतिभा के बावजूद पाकिस्तान को ईडन पार्क में एक कठिन चुनौती का सामना करना पड़ा और न्यूजीलैंड के खिलाफ 46 रन से हार का सामना करना पड़ा.

न्यूजीलैंड ने जीता मैच
डेरिल मिचेल (61) और केन विलियमसन (57) के विस्फोटक प्रदर्शन के दम पर कीवी टीम ने पाकिस्तान के सामने 226 रनों का विशाल लक्ष्य रखा. जवाब में बाबर ने छह चौकों और दो छक्कों की मदद से एक अच्छी पारी खेली. वहीं, सईम अयूब और मोहम्मद रिज़वान ने क्रमशः 27 और 25 रनों का योगदान देकर तेज़ शुरुआत दी. हालांकि, बाकी बैटिंग लाइनअप लड़खड़ा गया और पाकिस्तान 18 ओवर में 180 रन पर सिमट गया.

टिम साउदी (4-25) और बेन सीयर (2-42) द्वारा हासिल किए गए विकेटों का फायदा उठाकर न्यूजीलैंड के गेंदबाज प्रभावी साबित हुए. बाबर के व्यक्तिगत रिकॉर्ड के बावजूद टीम का परफॉर्मेंस ज्यादा अच्छा नहीं रहा, जिससे पाकिस्तान पांच मैचों की श्रृंखला में 1-0 से पिछड़ गया.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़