बाबर आजम की छुट्टी, खराब फॉर्म के बाद टेस्ट टीम से निकाला, जानें शाहीन अफरीदी का क्या हुआ

Pak vs Eng Test, Babar Azam: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान बाबर आजम को रविवार को इंग्लैंड के खिलाफ बाकी बचे दो टेस्ट मैच की टीम से बाहर कर दिया गया जबकि तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी और नसीम शाह ने इन मुकाबलों से हटने का फैसला किया. यह पहली बार है जब बाबर को उनके 54 टेस्ट मैच के करियर में टीम से 'आराम' दिया गया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 13, 2024, 06:08 PM IST
  • पाक सेलेक्टर्स ने लिए कड़े फैसले
  • नए खिलाड़ियों को दिया गया मौका
बाबर आजम की छुट्टी, खराब फॉर्म के बाद टेस्ट टीम से निकाला, जानें शाहीन अफरीदी का क्या हुआ

नई दिल्लीः Pak vs Eng Test, Babar Azam: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान बाबर आजम को रविवार को इंग्लैंड के खिलाफ बाकी बचे दो टेस्ट मैच की टीम से बाहर कर दिया गया जबकि तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी और नसीम शाह ने इन मुकाबलों से हटने का फैसला किया. यह पहली बार है जब बाबर को उनके 54 टेस्ट मैच के करियर में टीम से 'आराम' दिया गया है. 

सेलेक्टर्स ने लिए कड़े फैसले

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने बयान में कहा, 'प्रमुख खिलाड़ियों की मौजूदा फॉर्म और फिटनेस को ध्यान में रखते हुए और 2024-25 के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट सत्र में पाकिस्तान के भविष्य के कार्यक्रम को देखते हुए चयनकर्ताओं ने बाबर आजम, नसीम शाह, सरफराज अहमद और शाहीन शाह अफरीदी को आराम देने का फैसला किया है.' 

बोर्ड ने कहा, 'अबरार अहमद (जो डेंगू बुखार से उबर रहे हैं) चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे.' हालांकि पता चला है कि शाहीन और नसीम ने रविवार की सुबह चोटों का हवाला देते हुए सीरीज से खुद को अलग कर लिया. सूत्र ने यह भी बताया कि कप्तान शान मसूद, मुख्य कोच जेसन गिलेस्पी और पीसीबी के दो मेंटर (मार्गदर्शक) बाबर को टेस्ट टीम से बाहर करने के खिलाफ थे. 

हालांकि आकिब जावेद और अलीम डार सहित नए चयनकर्ताओं ने जोर देते हुए कहा कि बाबर को उनके खराब फॉर्म और आत्मविश्वास की कमी के कारण टीम से बाहर कर दिया जाना चाहिए. 

यह भी पता चला है कि कप्तान और कोच पीसीबी अध्यक्ष मोहसिन नकवी की ओर से चयनकर्ताओं और पांच सलाहकारों- मिस्बाह उल हक, शोएब मलिक, वकार यूनिस, सकलेन मुश्ताक और सरफराज अहमद के साथ मुल्तान में शनिवार को टेस्ट टीम के चयन पर चर्चा करने के लिए आयोजित बैठक का हिस्सा नहीं थे. 

नए खिलाड़ियों को दिया गया मौका

टेस्ट टीम में सीनियर खिलाड़ियों की जगह पदार्पण कर इंतजार कर रहे हसीबुल्लाह और मेहरान मुमताज, कामरान गुलाम, तेज गेंदबाज मोहम्मद अली और ऑफ स्पिनर साजिद खान को शामिल किया गया है. पहले टेस्ट की टीम में शामिल रहे स्पिनर नोमान अली और जाहिद महमूद को रिलीज किए जाने के बाद दोबारा 16 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है. 

दूसरे और तीसरे टेस्ट की टीम इस प्रकार है: शान मसूद (कप्तान), सऊद शकील, आमिर जमाल, अब्दुल्ला शफीक, हसीबुल्लाह , कामरान गुलाम, मेहरान मुमताज, मीर हमजा, मोहम्मद अली, मोहम्मद हुरैरा, मोहम्मद रिजवान, नोमान अली, सईम अयूब, साजिद खान, सलमान अली आगा और जाहिद महमूद.

यह भी पढ़िएः Ind vs Ban: भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ इतने बड़े-बड़े रिकॉर्ड बना दिए, पता नहीं टूट भी पाएंगे या नहीं

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़